गोपालगंज

गोपालगंज के सदर अस्पताल में प्रसव के बाद नवजात की हुई मौत, परिजनों ने काटा बवाल

गोपालगंज सदर अस्पताल में बुधवार की देर रात जन्म के बाद ही एक नवजात की मौत के बाद आक्रोशित परिजनों ने चिकित्सकों पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए जमकर बवाल काटा। परिजनों के हंगामे से कुछ देर के लिए अस्पताल में अफरा तफरी मच गई, जिसके बाद मौके पर पहुंचे अस्पताल के चिकित्सकों ने आक्रोशित परिजनों को समझा-बुझाकर किसी तरह शांत कराया। आक्रोशित परिजनों ने नगर थाना पहुचं कर डियूटी पर तैनात एएनएम के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है।

मिली जानकारी के अनुसार सिवान जिले के बडहरिया थाना के कैलगढ गांव निवासी रितेश कुमार सिंह अपनी पत्नी को प्रसव के लिए सदर अस्पताल लेकर आए और सदर अस्पताल के लेबर वार्ड में भर्ती कराया। लेकिन प्रसव के दौरान नवजात की मौत हो गई। जिसके बाद रितेश की वहां तैनात एएनएम से काफी नोंक-झोंक हुई और लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए जमकर बवाल काटा। रितेश अस्पताल के बाद नगर थाने पहुचं कर डियूटी पर तैनात एएनएम के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए आवेदन दिया। इस मामले में प्रसूति के पति रितेश ने अस्पताल कर्मियों पर लापरवाही का आरोप लगाया है।

परिजनों का कहना है की हालत गंभीर होने के बाद डॉक्टरों ने रेफर कर दिया। उसके बाद जब इलाज के लिए परिजन लेकर बाहर गये तो वहां डॉक्टरों ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया। जबकि सदर अस्पताल के डॉक्टरों का कहना है की बच्चा मरा हुआ ही पैदा हुआ था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!