गोपालगंज

गोपालगंज में 8वां राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर मतदान करने की दिलाई गयी शपथ

गोपालगंज में 8वें मतदाता दिवस के मौके पर समाहरणालय परिसर में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन डीएम राहुल कुमार ने दीप जलाकर किया। साथ ही साथ मतदाताओं, अधिकारियों व कर्मियों को मतदान करने की शपथ दिलाई। इस अवसर पर नुक्कड़ नाटक के जरिये नए मतदाताओं को भी जागरूक करने का प्रयास किया गया।

कार्यक्रम के दौरान डीएम राहुल कुमार ने उत्कृष्ट कार्य करने वाले सदर प्रखंड के पांच बीएलओ को सम्मानित किया। साथ में जिले में आयोजित राष्ट्रीय प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान लाने वाले छात्र-छात्राओं को सम्मानित भी किया। कार्यक्रम के दौरान मिलेनियम वोटर व नए मतदाताओं को वोटर आईकार्ड भी दिए गए। मौके पर डीएम राहुल कुमार ने कहा कि मजबूत एवं स्वस्थ लोकतंत्र के लिए मताधिकार जरूरी है। स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा बनाये रखने के लिए हर मतदाता को अपने अधिकार का प्रयोग करना चाहिये। उन्होंने अपील की कि 18 साल पूरा करने वाले युवा मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज करायें।

राष्ट्रीय मतदाता दिवस बृहस्पतिवार को माझा प्रखंड के 131 बूथों पर मनाया गया। जिस से लेकर सुबह से ही बीएलओ व्यस्त दिखे। वही माझा प्रखंड कार्यालय से छात्र-छात्राओं के द्वारा जागरूकता रैली निकाला गया। रैली माझा बाजार, नई बाजार, शेख टोली, सहित कई गांव में घूमकर युवा वोटरों को जागरुक किया गया। इसके साथ ही सभी बूथों पर मिली नियम वोटर एवं नए मतदाताओं को वोटर आई कार्ड भी वितरण किया गया। वही कई बूथों पर जागरूकता रैली भी निकाली गई। मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी अशोक कुमार जिज्ञासु, उमेश कुमार शर्मा, मनोज कुमार चौधरी, अंचलाधिकारी राजेश कुमार, मिथिलेश कुमार राम, प्रमुख देवलाल साह सहित छात्र-छात्राओं ने शपथ लिया गया कि हम भारत के नागरिक हैं लोकतंत्र में अपनी पूर्व अवस्था रखते हुए यह शपथ लेते हैं कि हम अपने देश की लोकतांत्रिक परंपराओं की मर्यादा को बनाए रखेंगे तथा स्वतंत्र निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को और शुद्ध रखते हुए निर्भीक होकर धर्म वर्ग जाति समुदाय भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। वही छात्र छात्राओं द्वारा जागरूकता रैली निकालकर लोगों को प्रेरित किया गया ताकि लोग लोकतंत्र में भागीदारी को लेकर शपथ दिलाई गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!