Mon. Aug 26th, 2019

गोपालगंज के हथुआ में करंट लगने से अचेत किशोर की इलाज के आभाव में हुई मौत

गोपालगंज जिले के हथुआ थाना क्षेत्र के रतनचक गांव में एक 15 वर्षीय किशोर की मौत बिजली के करंट से हो गयी। घटना की सूचना पर सैकड़ों ग्रामीण अनुमंडलीय अस्पताल में पहुंच गए व शव रख कर प्रदर्शन शुरू कर दिए।

बताया जाता है की हथुआ थाना क्षेत्र के रतनचक गांव निवासी अशोक राम के 15 वर्षीय पुत्र राजकिरण राम को बिजली का करंट लग गया। करंट लगने के बाद अचेत अवस्था में किशोर को अनुमंडलीय अस्पताल लाया गया। जब परिजन किशोर को अनुमंडलीय अस्पताल लेकर पहुचे तब वहां उस वक्त ड्यूटी पर कोई डॉक्टर उपलब्ध नहीं था। जिसके बाद किशोर को मीरगंज के निजी क्लीनिक में ले जाया गया। इस क्रम में किशोर की मौत हो गयी। किशोर की मौत की खबर पुरे इलाके में आग की तरह फ़ैल गयी जिसके बाद सैकड़ों आक्रोशित ग्रामीण अनुमंडलीय अस्पताल में पहुंच गए और शव रख कर प्रदर्शन शुरू कर दिए एवं शव को पोस्टमार्टम के लिए ले जाने से इनकार कर दिया। आक्रोशित ग्रामीणों का मांग था की ड्यूटी से गायब रहने वाले डॉक्टर पर कार्रवाई हो साथ ही साथ बिजली कंपनी मृतक के परिवार को उचित मुआवजा दे।

घटना की सूचना पर पहुंचे जिप अध्यक्ष मुकेश पांडेय ने वरीय अधिकारियों से बात कर आवश्यक कार्रवाई की मांग की साथ ही आक्रोशित लोगों को शांत कराने की पहल शुरू की। मौके पर एसडीओ प्रमोद कुमार राम, सीओ धर्मनाथ बैठा, इंस्पेक्टर विमल कुमार, एसआई प्रशांत कुमार ने काफी मशक्कत के बाद लोगों को समझा-बुझा कर शांत कराया। एसडीओ ने पारिवारिक लाभ योजना के तहत 40 हजार रुपए दिलाने, डॉक्टर व बिजली कंपनी पर प्राथमिकी दर्ज कराने का आश्वासन दिया। तब जा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!