गोपालगंज शहर के अम्बेडकर भवन में मानव शृंखला को लेकर हुआ ज्वाइंट कांफेंस

गोपालगंज जिले में मानव श्रृंखला को लेकर माहौल बनाने का काम जोरों पर चल रहा है इसके अंतर्गत हर रोज कुछ न कुछ गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है। इसी के तहत शुक्रवार को शहर के अम्बेडकर भवन में बाल विवाह दहेज उन्मूलन व शराबबंदी के पक्ष में जिले के डीएम राहुल कुमार, एसपी रवि रंजन कुमार, सारण कमीशनर नर्मदेश्वर लाल तथा डीआईजी विजय कुमार वर्मा ने एक साथ सभी पदाधिकारियों से ज्वाइंट कांफेंस की। इस मौके पर मानव श्रृंखला में लागू किए जाने वाले नियमों व उसके विषय में सारी जानकारियों को दी गई। ज्वाइंट कांफेंस में सभी विभाग के अधिकारियों कासे उनके कार्यो के प्रति सजग रहने व ऐतिहासिक हाने वाले इस मानव श्रृंखला को सफल बनाने की बात कही गई।

बैठक में समीक्षा करते हुए कमीशनर ने कहा कि 21 जनवरी को बनाए जाने वाली मानव श्रृंखला ऐतिहासिक होगी। इसको लेकर सभी लोग भेद भाव भुलाकर जात पात उच्च नीच छोड़कर मानव रृंखला में शामिल होगें। उन्होंने बाल विवाह पर प्रहार करते हुए कहा कि यह गैर कानूनी ही नही स्वास्थ्य के दृष्टीकोण से भी हानीकारक है। वहीं डीआईजी ने कहा कि मानव श्रृंखला की तैयारी अब अंतिम चरण में है। इसमें सभी पुलिस पदाधिकारी अपनी डयूटी का निर्वाहन मनोयोग एवं कतर्व्यनिष्टा के साथ करेंगे।

ज्वाइंट कांफेंस समाप्त होने के बाद डीएम, एसपी, कमीशनर व डीआईजी ने सबसे पहले शांति के प्रतीक गुब्बारे उड़ाए। उसके बाद आंबेड़कर भवन से मिंज स्टेडियम तक बनाए गए मानव श्रृंखला में शामिल होकर पदयात्रा की। पदयात्रा का समापन मिंज स्टेडियम में जाकर समाप्त हो गया। पद यात्रा के पश्चात पदयात्रा में शामिल तमाम लोगों ने मिंज स्टेडियम में मानव श्रृंखला का पूर्वाभ्यास भी किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!