गोपालगंज

गोपालगंज सेन्ट्रल को-ओपरेटिव बैंक के अध्यक्ष पद पर तीसरी बार महेश राय हुए काबिज़

गोपालगंज शहर के अम्बेदकर भवन में गुरुवार को हुए सेन्ट्रल को ओपरेटिव बैंक के निदेशक मंडल के चुनाव में अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी सत्येन्द्र तिवारी को 52 मतों से हरा लगातार तीसरी बार अध्यक्ष पद की कुर्सी पे महेश राय ने कब्जा जमा लिया। इसी के साथ कई दिन से चल रही सेन्ट्रल को-ओपरेटिव निदेशक मंडल के चुनाव को लेकर हल-चल और राजनितिक सरगर्मी महेश राय के जीत के बाद थम सी गई।

जीत की घोषणा होते ही समर्थकों में ख़ुशी की लहर दौड़ गई। सीधी टक्कर में महेश राय को 144 तो सतेयन्द्र तिवारी को 95 मत प्राप्त हुए और इसी के साथ तीसरी बार 52 मतों से जीत हासिल कर अध्यक्ष की कुर्सी पर काबिज हो गये। वही उपाध्यक्ष की कुर्सी पर विजन राय ने अपने निकतम प्रतिद्वंदी के सुमन यादव को हराकर जीत दर्ज कर ली। हालांकि देर शाम तक चली मतगणना की वजह से मतों के सही अंतर की आधिकारिक घोषणा नहीं की जा सकी थी। वहीं निदेशक मंडल के विभिन्न पदों पर राकेश शाही को 64, अनु देवी-79, राजेश राय-150, वीरेन्द्र प्रसाद यादव को 155 व इमामुल हक120 वोट पाकर ने जीत दर्ज की। अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद पर जीत दर्ज करने के बाद समर्थकों ने विजयी उम्मीदवारों के समर्थन में खूब नारेबाजी की व फूल मालाएं पहनाकर उनका जोरदार स्वागत किया।

इससे पहले निर्वाची पदाधिकारी सह एसडीओ शैलेश कुमार दास व अवर निर्वाचन पदाधिकारी जावेद इकबाल की देखरेख में चुनाव व मतगणना हुई। मतदान व मतगणना के दौरान सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए थे। चुनाव खत्म होने के बाद 3 बजे से मतगणना का कार्य शुरू हुई जो देर शाम तक चली। एसडीओ सह निर्वाची पदाधिकारी ने बताया कि जिला सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक के निदेशक मंडल के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष सहित 13 पदों में से केवल 7 पदों के लिए ही चुनाव हुआ। ग्रुप-1 के निदेशक पदों में प्रोफेशनल कोटि(अति पिछड़ा) व एससी-एसटी(महिला) पदों के लिए कोई दावेदार ही नहीं मिला। वहीं एससी/एसटी के एक पद पर एक नामांकन की वजह मोसाफिर मांझी का निर्विरोध चुनाव हुआ है। ग्रुप-2 के एक मात्र पद(निदेशक सामान्य) के लिए केवल एक ही प्रत्याशी के नामांकन के चलते इम्तेयाज अंसारी भी निर्विरोध चुने गए हैं। वहीं,ग्रुप-3 के दो पदों(निदेशक सामान्य व निदेशक प्रोफेशनल) के लिए भी प्रभाकर कुंवर व रमेन्द्र कुमार सिंह का निर्विरोध निर्वाचन हो चुका है। निर्विरोध जीतने पर इन उम्मीदवारों को भी आज ही प्रमाणपत्र दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!