गोपालगंज

गोपालगंज के उचकागांव सीएचसी को बेहतर स्वास्थ्य सेवा के लिए सूबे में मिला प्रथम स्थान

आम लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध कराने, स्वच्छता व अन्य सुविधाओं को लेकर जिले के उचकागांव सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को सूबे में प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है। ‘कायाकल्प कार्यक्रम के तहत भारत सरकार के स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्रालय ने राज्य स्वास्थ्य समिति के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र श्रेणी में उचकागांव सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र को सूबे में पहला स्थान दिया है। इस सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को सरकार से 15 लाख रुपये का इनाम दिया गया है।

जिलाधिकारी राहुल कुमार ने बताया कि राज्य स्वास्थ्य समिति के कायाकल्प कार्यक्रम के तहत राज्य स्तरीय अवार्ड कमेटी की बैठक कार्यपालक निदेशक लोकेश कुमार सिंह की अध्यक्षता में हुई बैठक में इस बात का निर्णय हुआ। बैठक के दौरान पूरे प्रदेश में बेहतर कार्य करने वाले अस्पतालों को पुरस्कृत करने की घोषणा की गई। उन्होंने बताया कि बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं के साथ उचकागांव सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में संसाधनों से लैस सुसज्जित ऑपरेशन थियेटर, स्वच्छ वातावरण, हर्बल गार्डेन सहित अन्य व्यवस्था को लेकर उचकागांव सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र को ‘कायाकल्प पुरस्कार मिला है।

इधर, उचकागांव सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र को सूबे में पहला स्थान मिलने पर बधाइयों का तांता लग गया। उचकागांव सीएचसी को सूबे में पहला स्थान मिलने की सूचना पर स्वास्थ्य कर्मियों में खुशी की लहर दौड़ गयी। सीएचसी के प्रभारी डॉ ओपी लाल ने बुधवार को सीएचसी कैम्पस में मिठाइयां बंटवा कर खुशी का इजहार किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!