Mon. Aug 26th, 2019

गोपालगंज में गिरिराज सिंह ने कहा-सामाजिक समरसता के लिए जनसंख्या नियंत्रण कानून जरूरी

देश में सामाजिक समरसता के लिए जनसंख्या नियंत्रण कानून जरूरी है। आज चीन में प्रति मिनट 11 बच्चे जन्म लेते हैं, जबकि भारत में प्रति मिनट 29 बच्चे जन्म लेते हैं। इसके लिए एक कानून की जरूरत है। उक्त बातें भारत सरकार के लघु सूक्ष्म व भारी उद्योग राज्य मंत्री गिरिराज सिंह ने दानापुर में वेयर हाउस के उद्घाटन के दौरान कही।

केंद्रीय राज्य मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा की देश के अंदर जहां जहां हिन्दुओं की जनसंख्या गिरी है। वहां सामाजिक समरसता टूटा है। देश के अंदर लगभग 54 जिलों में हिन्दुओं की जनसंख्या कम हुई है। चाहे वह केरल का मल्लापुरम हो, यूपी का कैराना हो या फिर बिहार का किशनगंज। पिछले 70 सालों से कांग्रेस ने देश पर अत्याचार करने का कार्य किया है।

केंद्रीय मंत्री ने कर्नाटक के सिद्धारमैया के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि सिद्धारमैया रामायण के नौटंकी के पात्र बन गए है। कांग्रेस के लोग कभी हिन्दुओं पर कटाक्ष और भगवा आतंकवाद कहते थे और आज वो पांडव बने हुए हैं। हज सब्सिडी खत्म करने के सवाल पर उन्होंने कहा पहले वोट की राजनीति के चलते इसे समाप्त नहीं किया जाता था। जबकि उनके मजहब में प्रावधान है कि पसीने की कमाई से हज करना चाहिए। अब हज सब्सिडी का 700 करोड़ रुपया अल्पसंख्यक समुदाय की बच्चियों की शिक्षा पर खर्च होगा । मदरसा की शिक्षा पर उन्होंने कहा की मदरसा में शिक्षा के नाम पर कट्टरपंथी बनाने पर मौलवी जोर देते हैं।

बिहार में आपराधिक घटनाएं बढ़ने के सवाल पर उन्होंने कहा की मुख्यमंत्री इस बारे में अधिकारियों को चेतावनी दे चुके हैं। लालू यादव पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा की लालू जी मानव श्रृंखला का क्यों विरोध कर रहे है। जिस समय नीतीश सरकार के विरोध में थे। तब भी उन्होंने शराबबंदी का समर्थन करते हुए मानव श्रृंखला में भाग लिया था। लालू जी सत्ता के साथ उनकी जुबान बदलते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!