देशब्रेकिंग न्यूज़

मोदी ने दी वाराणसी को सौगात, ‘महामना एक्सप्रेस’ को दिखाई हरी झंडी !

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में हैं। यहां उन्होंने महामना एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई। डीजल लोकोमोटिव वर्क्स ग्राउंड में कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने महामना एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई। यह ट्रेन वाराणसी से दिल्ली के लिए हफ्ते में तीन बार चलेगी। हफ्ते में तीन दिन चलने वाली ये ट्रेन दिल्ली से वाराणसी के बीच की 800 किलोमीटर की दूरी 14 घंटे में तय करेगी। ट्रेन में यात्रियों के सुविधा और स्वच्छता का खास ध्यान रखा गया है। ट्रेन के हर डिब्बे में बायो टॉयलेट और कूड़ेदान की व्यवस्था है।

इसके अलावा एसी कोच में एलईडी स्क्रीन भी लगाई गई है। एवं साथ ही पीएम मोदी ने आज 9096 विकलांगों को उनकी जरूरत का सामान भी बांटा। इसमें व्हील चेयर, हाथ से चलाने वाली तिपहिया साइकिल, बैसाखी और कानों की मशीन शामिल है। इतनी बड़ी तादाद में विकलांगों को दिए जाने वाले ये उपकरण अपने आपमें एक विश्व रिकॉर्ड है। पीएम ने विकलांग शब्द की जगह ‘दिव्यांग’शब्द दिया है। आपको बता दे की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणणसी के बाद आज यूपी की राजधानी लखनऊ भी जाएंगे।

प्रधानमंत्री बनने के बाद पीएम मोदी का लखनऊ में यह पहला दौरा है। लखनऊ में पीएम मोदी के तीन कार्यक्रम हैं। सबसे पहले वह बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे। उसके बाद वह कॉल्विन कॉलेज में रिक्शा संघ के कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके बाद वह अम्बेडकर महासभा में डॉ. अम्बेडकर की अस्थियों पर पुष्प भी चढ़ाएंगे। पीएम मोदी के दौरे को लेकर सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद की गई है। पीएम मोदी का यह दौरा अगले साल यानी 2017 में होने वाले यूपी विधानसभा चुनावों को लेकर भी खास माना जा रहा है।

One thought on “मोदी ने दी वाराणसी को सौगात, ‘महामना एक्सप्रेस’ को दिखाई हरी झंडी !

  • XRumerTest

    Hello. And Bye.

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!