गोपालगंज को-ऑपरेटिव बैंक के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष के साथ 13 पदों का सोमवार से नामांकन-पत्र दाखिल

को-ऑपरेटिव बैंक के अध्यक्ष के साथ उपाध्यक्ष के एक-एक पद के अलावा निदेशक मंडल के 11 पदों के लिए चुनाव कराया जाएगा। जिसके लिए एसडीओ सदर शैलेश कुमार दास के कार्यालय कक्ष में सोमवार को नामांकन पत्र दाखिल किए जाएंगे। सभी पदों का चुनाव आगामी 18 जनवरी को होगा । निदेशक मंडल में समान्य कोटि के दो पद में एक पद महिला के लिए आरक्षित होगा। इसी प्रकार अनुसूचित जाति व जनजाति के दो पदों में एक महिला के लिए आरक्षित होगा। जबकि अति पिछड़ा वर्ग के लिए एक, पिछड़ा वर्ग के लिए एक, प्रोफेशनल कोटि के लिए दो पद शामिल हैं। प्रोफेशनल कोटि में भी एक पद समान्य तथा एक अति पिछड़ा के लिए आरक्षित होगा। इसी प्रकार निदेशक मंडल के कोटि दो में समान्य के लिए एक तथा कोटि तीन में समान्य के लिए एक तथा प्रोफेशनल कोटि में एक पद समान्य के लिए होगा।

चुनाव को लेकर निर्वाचन पदाधिकारी ने विहित प्रपत्र में आम सूचना के बाद नामांकन पत्र दाखिला का कार्य सोमवार को सुबह 11 बजे से दिन के तीन बजे तक होगा। प्रशासनिक सूत्रों ने बताया कि को-ऑपरेटिव बैंक के निदेशक मंडल के कुल 13 पदों का चुनाव कराया जाएगा। नामांकन दाखिला के बाद इसकी संवीक्षा मंगलवार यानि नौ जनवरी को सुबह 11 बजे से होगी। जबकि नाम वापस लेने की अंतिम तिथि 10 जनवरी निर्धारित की गई है। विभागीय सूत्रों ने बताया कि किसी भी पद के लिए अधिक प्रत्याशी होने की स्थिति में 18 जनवरी को सुबह सात बजे से तीन बजे तक मतदान कराया जाएगा। मतदान समाप्त होने के बाद इसी दिन तीन बजे दिन से मतों की गणना कराई जाएगी। मतों की गणना के तत्काल बाद चुनाव के परिणाम भी घोषित कर दिए जाएंगे। सहायक निर्चाचन पदाधिकारी जावेद एकबाल ने बताया कि चुनाव की सभी तैयारियां प्रशासनिक स्तर पर पूरी कर ली गई है।

नामांकन के समय में प्रत्याशियों द्वारा निम्न कागजातों के साथ नामांकन पत्र दाखिल करना होगा ।

सभी को – प्रपत्र ग में आवेदक को मतदाता होने की घोषणा करना पड़ेगा, मतदता सूची में अभ्यर्थी के नाम की प्रविष्टि की सत्यापित प्रति। प्रपत्र क में किसी न्यायालय से दोषसिद्धि अथवा किसी न्ययालय में लंबित आपराधिक वाद का शपथ पत्र। शैक्षणिक योग्यता तथा परिसंपत्ति का पूर्ण विवरण। आरक्षित कोटि की स्थिति में जाति का प्रमाण पत्र।  प्रपत्र ख में बायोडाटा में मांगी गई सूचनाएं।

को-ऑपरेटिव बैंक के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष सहित निदेशक मंडल के चुनाव में जिले के सभी 234 पैक्स के अध्यक्ष के अलावा 14 व्यापार मंडल के अलाव 59 बुनकर एवं मत्स्यजीवी सहयोग समिति और 47 अन्य सहयोग समिति के अध्यक्ष मतदाता होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!