गोपालगंज

गोपालगंज के थावे में बहन को करंट के चपेट से बचाने के क्रम में भाई की गयी जान

गोपालगंज के थावे थाना के रामचंद्रपुर पंचायत के गवंदरी गांव में कपड़ा सूखाने गई अपनी बहन को करंट का झटका लगते देख उसका भाई अपनी जान पर खेल गया। करंट की चपेट में आई अपनी बहन को बचाने के क्रम में युवक ने अपनी जान की परवाह छोड़कर उसे बचाने लगा। बहन की जान बचाते-बचाते युवक खुद ही करंट की चपेट में आ गया। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। जिसके बाद मौके पर पहुंचे परिजनों ने लकड़ी व बांस से तार को हटाकर अलग किया। बहन को बचाने के दौरान युवक की मौत होने से पूरे गांव गमगीन हो गया है। करंट से बेहोश पड़ी मृतक की बहन को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया।

मालूम हो कि गवंदरी गांव निवासी हदीश बैठा के घर के पास बिजली पोल है। पोल के पास स्थित एक चापाकल है। जिस चापाकल व पोल में एक तार बाँध  कपड़ा सूखाया जाता था। आज शनिवार को ताजबुन नेशा कपड़ा सूखाने के लिए चापाकल के पास लगे तार के पास फैलाने गई। तार में विद्युत पोल के अर्थिंग के तार के कारण करंट प्रवाहित हो गया था। युवती ने जैसी ही तार पर गीला कपड़ा डाला वह करंट की चपेट में आ गई तथा उसे करंट का झटका लगने लगा। उस समय हदीश बैठा के पुत्र रियाजुद्दीन बैठा अपने घर के बाहर ही बैठा था। अपनी बहन को करंट का झटका लगते देख रियाजुद्दीन दौड़ कर वहां पहुंच गया तथा उसे पकड़ कर दूर हटा दिया। लेकिन इसी दौरान युवक खुद करंट की चपेट में आ गया तथा उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

इधर करंट की चपेट में आने से उसकी बहन भी मौके पर ही बेहोश हो गई। घटना की सुचना पाकर   मौके पर पहुंचे परिजनों ने जैसे-तैसे लकड़ी से तार को हटाकर युवती को अस्पताल पहुंचाया। लेकिन  बहन को बचाने के दौरान युवक की मौत होने से कुछ ही देर में वहां लोगों हुजूम आ गया। घटना को देख पूरे गांव गमगीन हो गया है। वहीं अपने पति की मौत से सुबुकतारा खातून का रो-रोकर बुरा हाल हुआ है । मृतक के दो पुत्र और दो पुत्री हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!