Mon. Aug 26th, 2019

गोपालगंज जिले में जारी शीतलहर से पारा पहुंचा 5 डिग्री, लोग हुए बेहाल

गोपालगंज सहित पुरे उत्तर बिहार में शीतलहर ने ठण्ड का कहर बरपाना शुरू कर दिया है . मौसम विभाग की माने तो आज शुक्रवार को कोल्ड डे घोषित कर दिया जाना गलत नही होगा . पिछले छः दिनों से जारी शीतलहर से तापमान में लगातार गिरावट होने से न्यूनतम तापमान 5 डिग्री तक पहुंच गया है .

पिछले 48 घंटो मौसम ने करवट लेते हुए थोड़ी धुप के बाद शुक्रवार को अधिक तापमान से 5 से 6 डिग्री नीचे तक तापमान पहुँच गया है . ठण्ड के इस प्रकोप से पूरा जनजीवन बेहाल हो गया है . लोग यहाँ –वहां आग जलाकर बैठने को मजबूर हो गये है . ठण्ड का असर लगातार बाजार पर भे पद रहा है .बाजार में लोगो की भीड़ कम होती जा रही है . शाम को सात बजे ही पूरा सन्नाटा पसर जा रहा है .

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक अभी पांच दिनों तक इसी तरह का मौसम बना रहेगा इसलिए बेवजह घर से निकलने से बचें. पिछले चार दिनों के तापमान पर नजर डाले तो अधिकतम तापमान में पांच डिग्री की गिरावट हुई है . न्यूनतम तापमान में भी तीन डिग्री की गिरावट हुई है . पछुआ हवा का असर कम नही हो रहा है . जिसकी वजह से लगातार ठण्ड और कनकनी बना हुआ है . हवा से कोहरा तो कम हो गया है मगर कनकनी बढ़ती जा रही है .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!