गोपालगंज के सासामुसा चीनी मिल मालिक गिरफ्तार, सीएम ने मुआवजे का किया ऐलान

गोपालगंज जिला के कुचायकोट थाना क्षेत्र में स्थिति सासामुसा चीनी मिल में का बॉयलर प्लांट फट जाने से बीती रात एक बड़ा हादसा हो गया है। इस हादसे में अब तक पांच लोगों की मौत हो गई है जबकि कई लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। मृतकों में कुचायकोट के खजुरी निवासी अर्जुन कुमार कुशवाहा, कुचायकोट के बाणी खजुरी निवासी कृपा यादव और यूपी के पढरौना निवासी 60 वर्षीय मो शमसुद्दीन शामिल है। मोहम्मद शमसुद्दीन इस मिल में पिछले 40 साल से टरबाइन चलाने का काम करते थे। जानकारी के मुताबिक घायल कन्हैया की भी मौत हो गई है। घटना के बाद मिल मालिक महमूद आलम और उसे दोनों बेटे रिकी अली और सिक्सी अली को गिरफ्तार कर लिया गया है। मजदूर के आक्रोशितों परिजनों ने मिल मालिक की कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया है। मौके पर कई थानों की पुलिस और आला पदाधिकारी कैम्प कर रहे है। सूत्रों से मिली जानकरी के मुताबिक अभी भी मलवे में कई शव दबे हुए है। आशंका जताई जा रही है कि मौत का आंकड़ा अभी और बढ़ सकता है।

वहीं हादसे के बाद सरकार ने कड़ा रूख अख्तियार किया है। गन्ना मंत्री खुर्शीद अहमद ने हादसे की निंदा करते हुए मामले की जांच कराने की बात कही है। उन्होंने कहा कि मशीनरी चीजों में कब कौन सी खराबी आ जाये और हादसा आ जाये कोई नहीं जानता लेकिन अगर इस मामले में मिल के मालिक दोषी हैं तो उन पर कार्रवाई होगी। श्रम संसाधन विभाग के प्रधान सचिव दीपक कुमार और गन्ना उद्योग सचिव एस श्रीधर ने घटना स्थल पर पहुंचकर हालात का जायजा लेंगे।

इस मामले में बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार ने घटना के दौरान हादस में मरने वालों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने इस हादसे को अत्यंत दुखद बताया और इस हादसे में मृत लोगों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने हादसे में मारे गये सभी मृतको के परिजनों को 4-4 लाख रूपये अनुग्रह अनुदान देने हेतु आपदा प्रबंधन विभाग को निर्देष दिया है साथ ही साथ हादसे में घायलों का समुचित इलाज कराने का निर्देश स्वास्थ्य विभाग को दिया है।

One thought on “गोपालगंज के सासामुसा चीनी मिल मालिक गिरफ्तार, सीएम ने मुआवजे का किया ऐलान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!