भागलपुर में पति से बेवफाई कर पत्नी ने अपने ही देवर से रचाई शादी

कहने को तो पति-पत्नी का रिश्ता जन्मो जनम का होता है लेकिन रिश्ते का मजाक तब बन जाता है जब पत्नी की बेवफाई सामने आ जाती है. लेकिन एक मजबूर पति आखिर क्या करें, पत्नी की खुशी के लिए उसको झुकना ही पड़ता है. इसी कड़ी में एक घटना उजागर हुई है जहां पति से बेवफाई कर पत्नी ने अपने देवर यानी पति के छोटे भाई से शादी कर ली. इस अजीबोगरीब शादी से क्षेत्र में चर्चा का विषय बन गया है. मामला घोघा के पक्कीसराय गांव का है. पक्कीसराय निवासी पवन गोस्वामी की पत्नी प्रियंका गोस्वामी का दिल अपने देवर साजन गोस्वामी पर आ गया. सारे सामाजिक बंधन को तोड़ते हुए दोनों ने साथ जीने-मरने की कसम खा ली. दोनों शादी करने की जिद पर अड़ गये. अंतत: प्रियंका के पति को झुकना पड़ा. उसने दोनों की शादी पर अपनी सहमति जता दी.

भाई को सौंपा दी पत्नी

पवन गोस्वामी ने बताया कि जब मेरी पत्नी मेरे भाई साजन गोस्वामी के साथ ही रहना चाहती है, तो मैंने भी भाई व पत्नी की खुशी के लिए रोड़ा बनना मुनासिब नहीं समझा.

पति बन गया भैंसुर, दिया घूंघट

गुरुवार को घोघा के सत्यकुटीर आश्रम में सगे संबंधियों व परिवार वालों की मौजूदगी में देवर-भाभी पति-पत्नी बन गये. पूर्व पति पवन गोस्वामी ने घूंघट देकर वर-वधू को सुखमय जीवन का आशीर्वाद दिया. सारी प्रक्रिया पूरी करने के बाद सत्य कुटीर आश्रम के महंत ने वर पक्ष व वधू पक्ष के नाम से शादी का प्रमाण पत्र सौंपा.

चेहरे पर थी विवशता की खुशी, आंखों से छलक रही थी बेवफाई

अपने कलेजे पर पत्थर रखकर सारी वैवाहिक रश्में पूरी होने तक पवन गोस्वामी के चेहरे पर विवश की खुशी का भाव था. फिर उसकी आंखों से पत्नी की बेवफाई छलक उठीं. अपने घर, सगे-संबंधियों को छोड़कर वह अन्यत्र चला गया. माता-पिता, सगे-संबंधियों, समाज के लोगों ने भी पवन को नम आंखों से विदा किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!