गोपालगंज

गोपालगंज में पुलिस ने ट्रक समेत 348 कार्टन अंग्रेजी शराब किया जब्त, दो गिरफ्तार

गोपालगंज जिला के कुचायकोट थाने के बलथरी चेकपोस्ट पर शनिवार की सुबह पुलिस ने वाहन जांच के दौरान 348 कार्टन अंग्रेजी शराब से भरे एक ट्रक को पकड़ा। ट्रक की सघन तलाशी में 348 कार्टनों में अंग्रेजी शराब की 11 हजार 304 बोतलें बरामद की गईं।

कुचायकोट थानाध्यक्ष अवधेश कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि यूपी से बिहार की सीमा में एक ट्रक से शराब की बड़ी खेप लायी जा रही है। इसके आधार पर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए बलथरी चेकपोस्ट पर पहुंच कर सभी वाहनों की जांच शुरू कर दी। इसी दौरान हरियाणा से बिहार आ रहे उक्त ट्रक को रोका गया। इसके बाद ट्रक की सघन तलाशी ली गई। तलाशी के दौरान चालक व खलासी ने पुलिस को चकमा देने का प्रयास किया। लेकिन पुलिस ने ढंके गए तिरपाल को हटाकर देखा तो उसमें पूरा ट्रक शराब के कार्टन से भरा पाया गया। इसके बाद ट्रक को अपने कब्जे में लेकर थाना लाया गया। यहां कार्टन में रखी गईं शराब की बोतलों की गिनती की गई तो 11 हजार 304 बोतलें मिलीं। इसके बाद चालक व खलासी को गिरफ्तार कर लिया गया।

गिरफ्तार चालक राजस्थान के अजमेर जिले के बेयावर सदर थाना क्षेत्र के रूपनगर का निवासी मेराज अहमद व खलासी इसी जिले के जीतनपुरा गांव का सलीम बताया गया है। ट्रक चालक ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया कि हरियाणा से शराब की खेप ट्रक से बिहार पहुंचायी जा रही थी। इसके पूर्व भी कई बार शराब की खेप बिहार लाई जा चकी है। स्थानीय पुलिस ने दोनों के विरूद्ध उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर ली है। थानाध्यक्ष ने बताया कि शराब के माफिया के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!