देश भर में हारी कांग्रेस गुजरात में भी हारेगी – पीएम नरेन्द्र मोदी

दूसरे चरण के चुनाव प्रचार में कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के बड़े नेता मैदान में उतर चुके हैं. इस चरण में मतदाताओं को अपने पक्ष में लुभाने के लिए पीएम मोदी ने पार्टी के लिए प्रचार शुरू कर दिया है.

लूनावाला में एक चुनावी सभा के दौरान पीएम मोदी ने कहा, ‘कांग्रेस को देश भर में हराया जा रहा है. गुजरात में भी इस पार्टी को हराकर लोग इसे सजा देंगे.

कांग्रेस के कार्यकर्ता सलमान निजामी ने ट्वीटर पर मेरे मां-बाप को लेकर सवाल पूछा है. वह गुजरात में कांग्रेस का चुनाव प्रचार देख रहे हैं. उन्होंने राहुल गांधी के पिता और दादी को लेकर लिखा वो तो ठीक है.

उन्होंने मेरे लिए लिखा, ‘मोदी मुझे बताओ तुम्हारे मां और बाप कौन हैं. इस तरह की भाषा तो हम अपने दुशमनों के लिए भी प्रयोग नहीं करते हैं.

पीएम मोदी ने कहा, ‘मैं सभी कांग्रेस नेता से कहना चाहता हूं कि जो मुझे गाली देते हैं. मेरे गरीब परिवार को लेकर सवाल उठाते हैं. मेरे परिवार के बारे में पूछते हैं. मैं कहना चाहता हूं कि यह देश मेरा सबकुछ है.

रैली को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा, ‘मेरे जीवन का हर क्षण भारत और यहां रह रहे 125 करोड़ लोगों के लिए समर्पित है.

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मणिशंकर अय्यर ने ‘नीच आदमी’ कहा था. इस बयान के बाद पीएम ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के पुराने बयान याद दिलाते हुए कहा कि पार्टी ने मुझे दिन रात अपमानित किया.

शुक्रवार को नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर ‘नीच’ को अपनी पिछड़ी जाति होने से जोड़ते हुए कांग्रेस को आड़े हाथों लिया. उन्होंने सवालिया लहजे में कहा, ‘मैं ‘नीच’ क्यों हूं- क्योंकि मैं गरीब परिवार में जन्म लिया, क्योंकि मैं पिछड़ी जाति से आता हूं, क्योंकि मैं गुजराती हूं? यही वजह है कि वे मुझसे नफरत करते हैं.

गुजरात के निकोल में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिग्विजय सिंह, जयराम रमेश, गुलाम नबी आजाद, प्रमोद तिवारी जैसे वरिष्ठ नेताओं के विवादित बोल याद दिलाए और जमकर कोसा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!