गोपालगंज

गोपालगंज के मांझा में ट्रक लूट एवं ड्राईवर-खलासी हत्या मामले में पुलिस ने किया खुलासा

गोपालगंज जिला के मांझागढ़ एनएच 28 पर सरसो तेल लदे ट्रक लूटकर ड्राईवर खलासी की हत्या कर देने के मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है । वहीँ लूटकांड की घटना में शामिल एक अपराधी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया । जब पुलिस ने उससे कड़ी पूछताछ की तो उसने लूटकांड व हत्या करने के मामले का परत दर परत खुलासा कर दिया । मांझागढ़ थानाध्यक्ष राजरूप राय ने प्रेस कांफ्रेंस कर इसकी पूरी जनकारी दी । वहीँ लूट का माल खरीदने वाले आधा दर्जन कारोबारियों को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है । हालाँकि इस कांड का सूत्रधार व मास्टरमाइंड मोहम्मदपुर थाना क्षेत्र का रौशन सिंह अभी भी पुलिस गिरफ्त में नहीं आ सका है । पुलिस का दावा है की उसे जल्द गिरफ्तार कर लिया जायेगा ।

गौरतलब है की गत 21 नवंबर को ग्वालियर से अरेराज जा रहे लगभग 15 लाख मूल्य के सरसो तेल लदे ट्रक को एनएच 28  अरार मोड़ पर अपराधियों ने अगवा कर लिया था । ट्र्क को अगवा करने के बाद अपराधियो ने ड्राईवर व खलासी की हत्या कर दी थी व सरसो तेल को लूट लिया गया था । इस मामले में व्यवसायी व ट्रक मालिक मनोज कुमार ने स्थानीय मांझागढ़ थाने में लूट की प्राथमिकी दर्ज कराई थी ।

ट्रक लूटकांड की घटना का मुख्य सूत्रधार महमदपुर थाना क्षेत्र के गोपालपुर गांव का रौशन सिंह है जो अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है । इस घटना को अंजाम देने में रौशन सिंह , छवहीं गांव का रंजय यादव , मधुसरेयां का दीपक सिंह , कोइनी गांव का भोला पटेल व राजेश भगत शामिल हैं । जब पुलिस ने इस मामले में दीपक सिंह को गिरफ्तार किया तो उसने लूटकांड की पूरी कहानी पुलिस को बता दी ।

बतातें चलें की छवहीं गांव का रंजय यादव एक माह पहले इसी ट्रक पर खलासी का कार्य करता था उसे ट्रक से माल आने जाने की पूरी जानकारी थी । एक माह पहले ही वह खलासी का कार्य छोड़ दिया था । जब उसे जानकारी मिली की ग्वालियर से ट्रक अरेराज की ओर जा रहा है तो वह 21 नवंबर की शाम से ही अरार मोड़ पर ट्रक आने का इंतजार करता रहा । जब 8 :30 बजे ट्रक अरार मोड़ पहुंचा तो उसने ड्राईवर को ट्रक रोकने का इशारा किया ड्राईवर उसे पहले से पहचानता था इसलिए उसने ट्रक को रोक दिया । ट्रक रुकने के बाद तीन अपराधी रौशन, रंजय व दीपक ट्रक में चढ़ गए व ड्राईवर व खलासी को नशीला पदार्थ सुंघाकर बेहोश कर दिया । वहीँ ट्रक को लेकर छवहीं आये व भोला पटेल व राजेश भगत के साथ मिलकर सरसो तेल खपाने की योजना बनाने लगे ।

ट्रक को अपनी गिरफ्त में लेने के बाद अपराधियों ने भैसहीं में ट्रक ले जाकर सरसो तेल को खपा दिया । सरसो तेल को खपाने में मुख्य भूमिका भैसहीं के बीरा चौधरी ने निभाई । उसने रातोरात ट्रक से सरसो तेल उतारकर उसे विभिन्न  जगहों पर बेच दिया । इस मामले में पुलिस ने उसके टेम्पू को भी जब्त कर लिया है ।

इस मामले में पुलिस ने बीरा चौधरी की निशानदेही पर विभिन्न जगहों पर छापेमारी कर एक हजार टीन सरसो तेल बरामद कर लिया है । हालाँकि ट्रक पर 1350 टीन सरसो तेल लदा हुआ था । शेष तेल को भी पुलिस जल्द बरामद करने का दावा कर रही है।

इस घटना को अंजाम देने के बाद अपराधियों को डर था की ड्राईवर व खलासी उन्हें पहचनाते है । इसके डर से अपराधियों ने गला दबाकर उनकी हत्या कर दी । हत्या करने के बाद ट्रक को ले जाकर मुजफ्फरपुर के शेरपुर में एनएच 28 पर लावारिस हालत में छोड़ दिया ।

इस मामले में गुरुवार को पुलिस ने अपराधी दीपक सिंह व माल खरीदने वाले बीरा चौधरी , राजेश कुमार , मुन्ना प्रसाद , संजय भगत व कोइनी गांव के दशरथ राय को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया ।

मांझागढ़ थानाध्यक्ष राजरूप राय ने कहा की  ट्रक लूटकांड व ड्राईवर खलासी की हत्या मामले का खुलासा कर दिया गया है । ये पुलिस की बड़ी सफलता है । लूट व हत्या में शामिल एक अपराधी सहित लूट का माल खरीदने वाले पांच अन्य लोग गिरफ्तार हुए है । मास्टरमाइंड को भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!