Mon. Aug 26th, 2019

गोपालगंज में बैकुंठपुर में पहुंची राज्य स्वास्थ्य समिति की टीम, सीएससी की हुई जांच 

राज्य स्वास्थ्य समिति पटना से पहुंची दो सदस्य टीम ने बुधवार को बैकुंठपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की जांच की। राज्स स्वास्थ्य समिति के वरीय सदस्य डॉ सुरेंद्र कुमार एवं डॉ प्रमोद कुमार ने अस्पताल परिसर में मरीजों से जुड़ी सभी आवश्यक सेवाओं को एक-एक कर खंगाला।

ओपीडी में जहां मरीजों से पूछताछ की गई वहीं, अस्पताल परिसर की साफ-सफाई, टीकाकरण, ऑपरेशन थीएटर,  दवा काउंटर, रजिस्ट्रेशन काउंटर,  एक्स-रे कक्ष तथा लैब की विधिवत जांच की। जांच टीम नें प्रसव कक्ष में जिला स्वास्थ्य प्रबंधक अरविंद कुमार के समक्ष मौजूद एएनएम आशा कुमारी एवं माला कुमारी से प्रसव के दौरान पीड़िताओं को दी जाने वाली दवा और उत्पन्न होने वाली समस्याओं के बारे में पूछताछ की। उसके बाद प्रसव वार्ड में जच्चे -बच्चे को अस्पताल से मिलने वाली सुविधाओं के बारे में भी मरीजों से पूछताछ की गई। डॉ सुरेन्द्र कुमार ने इमरजेंसी वार्ड में दवाएं कम पाये जाने पर नाराजगी प्रकट करते हुए डीपीएम को कई आवश्यक निर्देश दिया।

जांच के दौरान अस्पताल के सभी डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मी पूरी तरह अलर्ट दिखे। टीम के सदस्यों ने मरीजों की सुविधा में कमी पाए जाने पर मेडिकल अॉफिसर इंचार्ज डॉ संजय कुमार एवं हेल्थ मैनेजर अखिवेश कुमार दुबे को कई आवश्यक निर्देश दिया। जांच के दौरान डॉ समीर कुमार श्रीवास्तव, डॉ जेएन तिवारी, डॉ शशि शेखर भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!