गोपालगंज

गोपालगंज शहर को अतिक्रमण से निजात दिलाने के लिए चला अतिक्रमण हटाओ अभियान

गोपालगंज शहर को अतिक्रमण से निजात दिलाने के लिए रविवार को स्थानीय पोस्ट ऑफिस चौक से लेकर अम्बेडकर चौक तक नगर परिषद द्वारा अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया। अचानक हुई कार्रवाई से दुकानदारों में हड़कंप मच गया।

रविवार की सुबह  जिला प्रशासन व नगर परिषद के कर्मीयों ने पोस्ट ऑफिस चौक से लेकर अम्बेडकर चौक तक का अतिक्रमण हटाया। नगर परिषद की टीम ट्रैक्टर-ट्रॉली लेकर बाजार की तरफ निकली। जहां भी सड़क पर रखा सामान दिखाई दिया, उठाकर ट्राली में डाल लिया गया। इस कार्रवाई से दुकानदारों में हड़कंप मच गया। कई दुकानदारों ने अपना सामान पहले ही उठाकर अंदर रख लिया। नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी  ने बताया कि अब यह अभियान आगे भी लगातार जारी रहेगा। प्रशासन के पास लंबे समय से लोगों की शिकायतें आ रही हैं कि दुकानदार अवैध अतिक्रमण कर बैठे हैं, इससे बाजारों में जाम की स्थिति बनी रहती है। उन्होंने कहा कि यदि दोबारा अतिक्रमण किया तो सामान जब्त कर लिया जाएगा।

पहले सामान हटाया बाद में लगाया

नगर परिषद द्वारा अतिक्रमण पर कार्रवाई होती देख दुकानदारों व रेहड़ी संचालकों ने पहले तो रोड से सामान को हटा लिया। इसके बाद नगर परिषद कर्मी जैसे ही बाजार से गए। उन्होंने सामान को रोड पर लगाना शुरू कर दिया। नगर परिषद अधिकारियों ने कि इस बार तो चेतावनी देकर छोड़ दिया गया है। अगर इसके बाद किसी भी दुकनदार का सामान अतिक्रमण में पाया गया। तो उसे जब्त कर लिया जाएगा। जिसे बाद में दुकनदार को जुर्माना लेकर ही दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!