गोपालगंज कांग्रेस कार्यालय में धूमधाम से मनाया गया इंदिरा गांधी का शताब्दी सामरोह

गोपालगंज ज़िला मुख्य कार्यलय में कांग्रेस के द्वारा शताब्दी समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें कांग्रेस कार्यालय से बिहार प्रदेश कांग्रेस प्रतिनिधि अफ़ाक खान और कार्यकर्ताओं ने पूर्व प्रधानमंत्री स्व-इंदिरा गांधी के चित्र पर पुष्प और माल्यार्पण कर कार्यक्रम को शुरुआत किया।

जिसमे युवा कांग्रेस एवं NSUI ने संयुक्त रूप से भारत की पूर्व प्रधानमंत्री स्व-इंदिरा गांधी के शताब्दी सामरोह को धूम धाम के साथ मनाया। सर्वप्रथम कांग्रेस सेवा दल द्वारा दलित बस्तियों मे किताब कलम एवं मिठाइयों का वितरण किया गया।

उसके बाद मुख्य जिला कांग्रेस कार्यालय पर बिहार प्रदेश कांग्रेस प्रतिनिधि अफाक खान ने पूर्व प्रधानमंत्री स्व-इंदिरा गांधी के चित्र पर पुष्प और माल्यार्पण कर कर्यक्रम को शुरुआत किया। जिला अध्यक्ष NSUI के अध्यक्षता में एक विचार गोष्टी किया गया। जिसमे बिहार प्रदेश कांग्रेस कमिटी के प्रतिनिधि अफाक खान ने कहा की इंदिरागांधी जी ने विज्ञान और प्रयोगिधीगी के उप्लब्धियों की चर्चा की गई। इंदिरा जी द्वारा बैंको को राष्ट्रीयकरण कर दूरदर्शन का विस्तार, विज्ञान और मौषम के लिए उपग्रह का विस्तार तथा परीक्षण कर परमाणु विस्फोट,राष्ट्रमंडल खेल में भारत की भूमिका,1982 का एशियायी कप खेल और 20 सूत्री कार्यक्रम को लागू करना,भारत को विकाशशील देशों की श्रेणी मे जीवन प्रयत्न बनाए रखना तथा देश की एकता अखण्डता के लिए अपने प्राणों की आहुति दी।

इस कार्यक्रम में ज़िला कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष इफ़्तेख़ार हैदर, NSUI के ज़िलाध्यक्ष इरशाद अली, प्रेम नाथ शर्मा, जुल्फिकार अली भूटु, आसिफ जमाल, ओमप्रकाश दुबे, आज़ाद अली इत्यादि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!