गोपालगंज

गोपालगंज के थावे में गरीबो को हक दिलाने को लेकर हुआ एक दिवसीय धरना प्रदर्शन

गोपालगंज जिला के थावे में सोमवार के दिन प्रखंड सह अंचलं कार्यालय के परिसर में जागो गोपालगंज मंच के संयोजक और पूर्व अध्यक्ष जिला परिसर ओमप्रकाश सिंह ने एक दिवसीय धरना प्रदर्शन के दौरान कहा कि भ्रष्टाचार आज देश का शिष्टाचार बन गया है। उसी शिष्टाचार के अनुसार थांवे प्रखंड कार्यालय चल रहा है। प्रखंड में रिश्व्त का बोल बाला है। यहाँ पर गरीबो के शौचालय में भी लूट खसोट मची हुई है जिसके कारण बहुत से गरीब शौचालय बनाने से इनकार कर रहे है। वह भी शौचालय की दीवाल दस एक कि मसाले से बनाई जा रही है। केवल यह के कर्मियों को पैसे की आवश्यकता है। इस प्रखंड में बिना पैसा दिए कोई काम नही होता। सभी विभागों में रिश्व्त का बोल बाला है। कन्या विवाह योजना को लेकर गरीब ग्रामीण प्रखंड के चक्कर लगा कर थक चुके है। यहां तक कि कबीर अंत्येष्टि के पैसा का भी भुगतान नही होता है। प्रखंड द्वारा बिधवा पेंशन, बृद्धा पेंशन, विकलांग पेंशन सहित कई पेंशन जो बर्षो से बकाया है उसका भुगतान भी नही हो रहा है। प्रखंड के पास स्थित अस्पताल में गर्भवती महिलाओ से पैसा वसूलना बदसूर जारी है ना यहाँ डॉक्टर रोस्टर के अनुसार अपना ड्यूटी करते है। रात में मरीजो के इलाज के लिए डॉक्टर मौजूद नही रहते है और गभर्वती महिलाओ से एक हजार से लेकर दो हजार तक पैसा लेकर इलाज किया जाता है। सयोजक श्री सिंह ने कहा कि जबतक किसानों की अनुदान खाते नही जा रहा है तबतक चैन से नही बैठूगा। उन्होंने कहा कि भारत सरकार द्वारा साफ सफाई का अभियान चला रही है। यहाँ प्रखड कायार्लय में गंदगी की अबार लगी हुई है। थावे प्रखड के वीडियो सीओ और सभी पदाधिकारी पथतर का दिल है। इसलिए गरीबो का काम नही कर रहे हैं। सीओ और वीडियो को ज्ञापन देने के बाद जल्द से जल्द गरीबो का समस्या का निदान करने का अपील की ।

वही दूसरी तरफ बैठक में बीड़ीसी सदस्य भृगुनाथ सिंह ने कहा कि अंचल द्वारा मनमाने ढंग से सरकारी जमीन की बंदोबस्ती की जा रही है तथा दाखिल खारिज में मनमाने ढंग सेभ्रष्ट्राचार किया जा रहा है। साथ ही थांवे बाजार की जर्जर हो चुकी सड़क और नाले का निर्माण किया जाय। पूरे देश मे स्वच्छता का कार्य हो रहा है जबकि प्रखंड कार्यालय में गंदगी का अंबार है। साथ ही संयोजक ने कहा कि यदि इन दस सूत्री मांगों को जल्द से जल्द समाधान की दिशा में कदम नही उठाया गया तो मंच व्यापक आंदोलन करने के लिए बाध्य होगी।

मौके पर प्रिंस सिंह,रोहित सिंह, दीनानाथ सिंह, एखलाक अहमद, जुल्फिकार अहमद,भोला सिंह, राकेश सिंह, वकील कुशुवहा, चंदन शर्मा, अनूप सिंह, डब्लू सिंह, गप्पू गुप्ता, ललन शर्मा, आसनारायन सिंह, संझारो देवी, फूलकुमारी देवी, कुंती देवी,रामकली देवी,अनवतिया देवी, रानी देवी, राजमती देवी,बंसती देवी,बचिया देवी, राकेश सिंह, अफलातून अहमद आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!