बिहार

बिहार में ‘जंगलराज’ की वापसी के BJP के आरोप को शत्रुघ्न सिन्हा ने किया खारिज

बिहार में रंगदारी के लिए इंजीनियरों की हत्या के कुछ मामले सामने आने पर राज्य में कथितजंगलराजकी वापसी के BJP के आरोप को खारिज करते हुए पार्टी के वरिष्ठ नेता और लोकसभा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि छोटी सी अवधि में किसी सरकार के प्रदर्शन को नहीं आंका जा सकता।

BJP और उसके गठबंधन सहयोगियों की ओर से बिहार में कथित ‘जंगलराज’ फिर से आ जाने का आरोप बार-बार लगाए जाने पर पटना साहिब लोकसभा क्षेत्र से सांसद सिन्हा ने कहा कि ‘छोटे सी अवधि में किसी सरकार का प्रदर्शन आंकने का यह कोई तरीका नहीं है।’ बिहार में करीब दो महीने पुरानी JDU, RJD और कांग्रेस की महागठबंधन सरकार के बारे में सिन्हा ने कहा, ‘बिहार की नई सरकार का तो हनीमून पीरियड भी अभी खत्म नहीं हुआ है।’

BJP के कुछ नेताओं की ओर से की गई ‘साजिश’ के विरोध में बिहार विधानसभा चुनावों के प्रचार अभियान से खुद को दूर रखने वाले सिन्हा ने सवाल दागा, ‘दिल्ली और महाराष्ट्र में क्या हो रहा है?’गौरतलब है कि दिल्ली में कानून-व्यवस्था भाजपा की अगुवाई वाली केंद्र सरकार के जिम्मे है, जबकि महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना गठबंधन की सरकार है।

सिन्हा ने कहा, ‘नकारात्मक राजनीति कभी सफल नहीं होती। मैं नकारात्मक राजनीति का हिमायती नहीं हूं।’ इससे पहले, भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी और अन्य ने दरभंगा में दो इंजीनियरों की हत्या और वैशाली सहित कुछ अन्य जिलों में हुई आपराधिक घटनाओं के बाद ‘जंगलराज-2’ का नारा दिया था। केंद्रीय मंत्री और लोजपा अध्यक्ष रामविलास पासवान ने भी बिहार में बिगड़ती कानून-व्यवस्था को लेकर राज्य सरकार पर हमला बोला था।

हालिया विधानसभा चुनाव के दौरान कई बार भाजपा के लिए शर्मिंदगी का सबब बन चुके सिन्हा ने अफसोस जताते हुए कहा, ‘अब तक हार पर गंभीर आत्म-मंथन नहीं किया गया है।’ अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार में कैबिनेट मंत्री रह चुके सिन्हा ने कहा, ‘बीमारी के इलाज के बगैर हम पूरी ताकत से आगे कैसे बढ़ पाएंगे?’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!