गोपालगंज

गोपालगंज के बैकुंठपुर में मरीजों ने किया अस्पताल प्रभारी का घेराव व हंगामा

गोपालगंज के बैकुंठपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में बुधवार को समुचित इलाज नहीं होने से नाराज मरीजों ने अस्पताल परिसर में हंगामा किया। उसके बाद प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी का घेराव उनके आवास में हीं किया।

बताया गया कि संविदा पर बहाल ए एन एम संघ की बेमियादी हड़ताल के कारण अस्पताल आए बच्चों का टीकाकरण नहीं हो रहा था। दूर-दराज से लोग अपने बच्चों एवं गर्भवती महिलाओं के साथ टीकाकरण के लिए आए थे। घंटों इंतजार के बाद भी जब टीकाकरण शुरू नहीं हुआ तो वे अचानक भड़क गए। मरीजों का आरोप था कि स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा कुछ मरीजों का टीकाकरण किया जा रहा था। लेकिन विरोध करने के बाद में बंद कर दिया गया। इसी बात से नाराज होकर मरीजों एवं उनके परिजनों ने अस्पताल कर्मियों पर पक्षपात पूर्ण रवैया अपनाने का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया। अस्पताल के आउटडोर कक्ष में डॉक्टरों को इलाज करने से भी रोक दिया गया। उसके बाद आक्रोशित लोगों ने प्रभारी डॉ संजय कुमार के आवास पर पहुंचकर उनका घेराव किया। आक्रोशित लोगों ने प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी के समक्ष अपनी बातें प्रमुखता के साथ रखी। मरीजों की शिकायत पर प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ संजय कुमार ने संबंधित कर्मियों को जमकर फटकार लगाई। उसके बाद अस्पताल परिसर में टीकाकरण कुछ देर के लिये शुरू किया गया।

प्रभारी डॉ संजय कुमार ने बताया कि ए एन एम संघ की हड़ताल के कारण स्वास्थ्य सेवा पर असर पड़ रहा है। हालांकि सर्वाधिक असर टीकाकरण कार्य पर देखा जा रहा है। उन्होंने मरीजों के हंगामे पर भी नाराजगी प्रकट की। हड़ताल और हंगामे के कारण बुधवार को पूरे दिन अस्पताल परिसर में अफरा-तफरी का माहौल कायम रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!