Mon. Aug 26th, 2019

गोपालगंज के डुमरियाघाट कार्तिक पूर्णिमा मेले में श्रद्धालु की उमड़ी भीड़, करोड़ की हुई खरीदारी

गोपालगंज के सुप्रसद्धि डुमरियाघाट कार्तिक पूर्णिमा मेले में शुक्रवार व शनिवार को करीब दो करोड़ रुपये मूल्य का कारोबार हुआ। लकड़ी निर्मित फर्नीचरों के लिए विख्यात कार्तिक पूर्णिमा मेले में इस बार एक से बढ़कर एक आकर्षक एवं लेटेस्ट मॉडल के फर्नीचरों को व्यवसाइयों ने उतारा है।

सूबे के दरभंगा, शिवहर, छपरा, सिवान, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, बगहा, मुजफ्फरपुर के अलावे पूर्वी उत्तर प्रदेश के बलिया, कुशीनगर, देवरिया, गोरखपुर जिलों से भी दर्जनों की संख्या में लकड़ी व्यवसायी यहां पहुंचकर अपनी दुकानें सजायी हैं। महाराजा सोफा, दीवान पलंग, ड्रेसिंग एवं डाइनिंग टेबल की लोगों ने जमकर खरीदारी की। महिलाओं ने ओखल -मूसल से लेकर खुरपी-हंसिया व किसानों ने कृषि संयंत्रों की भी खरीदारी की। काठ के बक्सा, अलमारी, बेंच, कुर्सी, चौकी सहित अन्य सामग्रियों की भी खरीद-फरोख्त हुई। वहीं ऊलेन मेले में काफी भीड़-भाड़ दिखी।

स्नान- दान के बाद महिला श्रद्धालु ने श्रृंगार प्रसाधनों की भी खरीदारी की। जबकि बच्चों ने खेल -तमाशे व झूले का आनंद उठाया। मेला कमेटी के सदस्यों के अनुसार छह नवंबर तक चलने वाले फर्नीचर मेले में अंतिम दिन तक कारोबार साढ़े तीन करोड़ से अधिक का हो सकता है। फर्नीचरों की महंगाई के बावजूद खरीदारों का तांता लगा रहा। बेटी की शादी से लेकर दोंगा करने वाले लोगों ने भी मेले में फर्नीचरों की खरीदारी की। बताया गया कि डुमरिया घाट मेला में फर्नीचर की खरीदारी को लेकर दूर -दराज से हर हजारों की संख्या में लोग पहुंचते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!