Mon. Aug 26th, 2019

गोपालगंज में दहेजलोभियो ने 25 वर्षीय विवाहिता व डेढ़ वर्षीय बच्चे को मार शव किया गायब

गोपालगंज में दहेजलोभियो ने फिर से एक 25 वर्षीय विवाहिता युवती को दहेज़ के लिए मौत के घाट उतार दिया . दरिंदो की दरिंदगी की इस बात से भी अंदाजा लगाया जा सकता है की इनलोगों ने युवती के साथ उसके डेढ़ वर्षीय बच्चे को भी मार दिया और दोनों के शव को गायब कर दिया . नीतीश कुमार ने दहेज़ निषेध कानून तो बना दिया है पर शायद इस कानून के डर को ठेंगा दिखा रहे है ऐसे लोग .

घटना के बारे में मिली जानकारी के अनुसार बीते 20 अक्टूबर को विशम्भरपुर थाना के बलिवनसागर गांव में 25 वर्षीय जूही की बेरहमी से हत्या कर दी गई। कुचायकोट के विशुनपुर निवासी बिरेन्द्र तिवारी की बेटी जूही की शादी वर्ष 2014 में विशम्भरपुर के यशवंत पांडेय से हुई थी। जूही की मां के मुताबिक उन्होंने शादी के समय ही अपनी क्षमता के अनुसार लाखों रुपये नगद और अन्य सामान दे दिए थे । लेकिन ससुरालवाले दहेज़ की मांग और बढ़ गया और उन्होंने जूही को कार और बिजनेस के लिए अतिरिक्त 5 लाख रुपये के लिए प्रताड़ित करना शुरू कर दिया था । जूही के साथ डेढ़ साल के बेटे का भी कोई अता-पता नही है ,  मायकावालो की आशंका है की कहीं जूही के हत्या के बाद से बच्चे के भी हत्या ना कर दी हो ।

पीडितो ने बताया की 20 अक्टूबर को भी जूही ने फ़ोन कर उन्हें अपने साथ हुए मारपीट की सुचना दी थी . उसने बताया की आये दिन ये लोग मेरे साथ बेरहमी से मारपीट करते है । अचानक दोपहर में पड़ोसियों ने जूही के मायके में फोन कर उसकी हत्या होने  की सूचना दी। जब तक पीड़ित परिजन जूही को लेने के लिए पहुंचते, तब तक पति ने अपने पिता और अन्य लोगों के साथ मिलकर शव को गायब कर दिया ।

वहीं, इस घटना के बाद मायकेवालो ने विशम्भरपुर थाने में पति यशवंत पांडेय, ससुर ओमप्रकाश, सास शकुंतला देवी सहित 4 लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी है। लेकिन आरोपी घटना के एक सप्ताह बीत जाने के बाद भी फरार हैं। जबकि पीड़ित परिजन न्याय के लिए दर- दर की ठोकरे खा रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!