छठ पर्व पर प्रशासन की तैयारियां हुई पूरी, संवेदनशील घाटो पर मजिस्ट्रेट व गोताखोरों की तैनाती

गोपालगंज में छठ महापर्व को लेकर प्रशासन ने अपनी सभी तैयारियों को अमलीजामा पहना दिया है .जिलाधिकारी राहुल कुमार ने सख्त हिदायत दी है की किसी भी परिस्थिति में छठव्रतियों को कोई परेशानी का सामना नही करना पड़े . इसके लिय सभी छठ घाटो पर मजिस्ट्रेट की तैनाती की गयी है .

संवेदनशील छठ घाटो पर मजिस्ट्रेट के द्वारा विशेष निगरानी करने के निर्देश दिए गये है. छठ घाटो पर सुरक्षा के मद्देनजर किसी भी अप्रिय घटना होने से बचने के लिए बांस और बल्ले से बैरिकेटिंग किया गया है . विशेषकर  नदी के किनारों पर बने छठ घाटो पर लगभग 250 गोताखोर की तैनाती किये गये है. नदी में निजी नाव के परिचालन पर रोक लगा दी गयी है और इन सभी पर नजर बनाने के लिए सीओ व बीडीओ को पर्याप्त निर्देश दिए गये है.

अधिकारिक सूत्रों से मिली खबर के अनुसार सभी छठ घाटो पर रौशनी के लिए विशेष व्यवस्था किया गया है. इसके लिए स्थानीय जनप्रतिनिधियों से सहयोग लेकर इसे अमलीजामा पहनाया गया है . घाट पर रौशनी की व्यवस्था के साथ साथ ध्वनि विस्तारक यन्त्र भी लगाया जाएगा . ताकि लोगो को घाट पर पटाखा नही फोड़ने, गहरे पानी में जाने से रोकने व प्रशासन का सहयोग देने की अपील की जा सके. प्रशासन ने 11 चिन्हित छठ घाटो पर अतिरिक्त दंडाधिकारी की तैनाती की है वहीँ हजियापुर के छठ घाट पर अपर समाहर्ता डी पी शाही को नियुक्त किया गया है .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!