गोपालगंज में मूर्ति चोर गिरोह के छः आरोपी गिरफ्तार, हिरमती सती मंदिर की मूर्ति बरामद

गोपालगंज पुलिस ने कटेया थाना क्षेत्र के अमया गांव स्थित हिरमती सती मंदिर से मूर्ति चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने गिरोह के छः सदस्यों को गिरफ्तार कर इनके पास से चोरी की गयी करोड़ों रूपये की मूर्ति को भी बरामद कर लिया है.

गौरतलब है की बीते 17 अक्टूबर को कटेया थाना क्षेत्र के अमेया गांव स्थित हिरमती सती मंदिर से अपराधियों ने पुजारी और चौकीदार को बंधक बनाकर करोड़ो रूपये की हिरामती रानी की अष्टधातु की मूर्ति चोरी कर ली थी. घटना के बाद एसपी मृत्युंजय कुमार चौधरी ने हथुआ एसडीपीओ इम्तेयाज अहमद के नेतृत्व में एक टीम गठित किया. गठित टीम ने सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर कई जगह छापामारी की गई. अंततः टीम को विजयीपुर के खुटहा गांव में उस वक्त सफलता हाथ लगी जब उनके ह्त्त्ते अंतरराज्यीय मूर्ति चुराने वाले गिरोह के मास्टर माइंड समेत 6 सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया साथ ही साथ चोरी की गयी मूर्ति को भी बरामद कर लिया गया. गिरोह के पास से मूर्ति के अलावा 2 मोटरसाईकिल, 2 मोबाईल समेत कुछ मास्टर चाभी भी बरामत किया गया.

गिरोह के मास्टर माइंड अशोक के अनुसार मूर्ति चोरी करने के बदले उसे छठ बाद 10 लाख रूपये मिलने वाले थे, लेकिन उससे पहले ही पुलिस ने उसे धर दबोचा. पुलिस ने गिरोह के मास्टर माइंड अशोक के साथ इस गिरोह के अन्य सदस्य राजकुमार यादव, बबलू वर्मा, अशोक वर्मा, सिरताज अंसारी और अंसार अंसारी को भी गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

पुलिस ने घटना के मात्र 5 दिन में ही घटना का भंडाफोड़ कर दिया. पुलिस की इस करवाई से आम जनता के बिच पुलिस की सराहनीय चर्चा का विषय बना हुआ है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!