गोपालगंज के मीरगंज में खाना बनाने के क्रम में गैस में हुआ रिसाव, महिला झुलसी

गोपालगंज जिला के मीरगंज थाना क्षेत्र के लाइनबाजार गांव में रात्रि में खाना बनाते समय गैस के पाइप फट जाने के कारण आग लगने से एक महिला बुरी तरह से झुलस गई। झुलसी हुई महिला के परिजनों ने सदर अस्पताल में भर्ती कराया। जहाँ महिला का ईलाज़ चल रहा है।

घटना के बारे में बताया जा रहा है कि मीरगंज थाना क्षेत्र के लाइन बाजार गांव के मनोज कुमार गुप्ता के 35 वर्षीय पत्नी सरिता देवी बीती रात अपने घर में खाना बना रही थी। खाना बनाने के दौरान महिला का ध्यान गैस पाइप पर नहीं गया। चूल्हा को जलने के लिए सिलेंडर से चूल्हा तक एक पाइप रहती है। उसी पाइप के वजह से चूल्हा जलता है। चूल्हा जलाने से पहले सरिता देवी ने ध्यान नही दिया की पाइप फ़टी है या नही। जैसे ही चूल्हा में आग लगाई ठीक आग लगते ही फ़टी हुई पाइप के पास आग लग गई। आग लगने के बाद निकलती हुई चिंगारी सरिता देवी के साड़ी पर जा गिड़ी। देखते ही देखते साड़ी में लगी आग पूरे शरीर को अपने जद में ले लिया। आग के जद में आने से महिला बुरी तरह से झुलस गई। झुलसने से सरिता देवी के पूरे शरीर का हिस्सा जल गया है। परिजनों ने तत्काल सरिता देवी को सदर अस्पताल में लाए। जहा इलाज करने के बाद डॉक्टर ने खतरे से बाहर बताया। लेकिन बेहतर ईलाज़ के लिए परिजनों ने सदर अस्पताल में भर्ती कराकर ईलाज़ करा रहे है।

सावधानी : गैस पर खाना बनाते समय थोड़ी सी भी चूक होने से बहुत बड़ा हादसा होता है। इसलिए कभी भी आप खाना बनाए तो सावधानी ज़रूर रखें। जिससे कोई भी बड़ा हादसा होने बचा जा सके। सावधानी हटने से दुर्घटना बढ़ती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!