गोपालगंज

गोपालगंज में छठ घाट पर नही बिकेगा पटाखा, बेचने पर होगी कारवाई – डीएम

गोपालगंज जिलाधिकारी राहुल कुमार ने आज समाहरणालय परिसर के सभा भवन में अधिकारीयों की बैठक कर स्पष्ट रूप से आदेश दिया है है की किसी भी परिस्थिति में छठ घाट पर पटाखों की बिक्री नही होनी चाहिए  साथ ही साथ छठ घाट पर कण्ट्रोल रूम बनाए के आदेश दिए है .

दीपावली पर जुआ खेलने वालो की खैर नही होगी जिलाधिकारी ने ऐसे सभी लोगो पर नजर बनाने के लिए सभी थानाध्यक्षो को विशेष निर्देश दिए है. दीपावली में होती घटनाओ को देखते हुए अस्पताल प्रशासन को भी लेर्ट रहने के लिए कहा गया है . जिलाधिकारी ने सिविल सर्जन को निर्देश दिया है की दीपावली के दिन सभी डॉक्टर्स व अन्य कर्मी के साथ अपने अपने कार्यक्षेत्र में तैनात रहेंगें . पटाखों की अवैध बिक्री को रोकने के लिए दोनों अनुमंडल पदाधिकारियों को विशेष निर्देश दिए गये है .

छठपर्व को देखते हुए सभी रास्तो व घाटो के साफ़ सफाई व अन्य व्यवस्था के निरीक्षण के लिए जिले के सभी बीडीओ, सीओ व थानाध्यक्षो को संयुक्त रूप से आदेश दिया गया है . तथा कार्यपालक पदाधिकारी को निरध दिया गया है की समय पूर्व सभी छठ घाट को जाने वाले रास्तो की सफाई करना सुनिश्चित करेंगे .

बैठक में नीलामपत्र वाद एवं खनन विभाग की भी समीक्षा जिलाधिकारी द्वारा की गयी . बैठक में सभी थानाध्यक्षो को निदेश दिया गया की नीलामपत्र वादों में लंबित वारंट का क्रियान्वयन शीघ्र करायें . इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक, डी डी सी, अनुमंडल पदाधिकारी गोपालगंज व हथुआ, सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी, थानाध्यक्ष सहित सभी अन्य वरीय पदाधिकारी मौजूद थे .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!