गोपालगंज

गोपालगंज में आयोजित होने वाली सिपाही भर्ती परीक्षा के लिए जिला प्रशासन ने कसी कमर

गोपालगंज जिले में आयोजित होने वाले सिपाही भर्ती परीक्षा के लिए डीएम राहुल कुमार ने जिले के सभी केन्द्रों के केन्द्राधीक्षको व वरीय पदाधिकारियों के साथ आज दिनांक 11 अक्टूबर को बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए . डीएम ने स्पष्ट रूप से कदाचारमुक्त मुक्त परीक्षा शांतिपूर्ण वातावरण में करने की बात कही.

आपको बता दे की बिहार सरकार द्वारा पुरे बिहार में सिपाही भर्ती की परीक्षा आयोजित की है जिसके तहत गोपालगंज जिले में दिनांक 15.10.2017 तथा दिनांक 22.10.2017 को 9 केन्द्रों पर परीक्षा होना सुनिश्चित हुआ है . परीक्षा को लेकर खुद डीएम ने कमान संभाल ली है . डीएम ने आदेश देते हुए कहा है की वीक्षको को परीक्षा हॉल में मोबाइल ले जाना वर्जित रहेगा. परीक्षा के दौरान स्वच्छ व निष्पक्ष परीक्षा करने के लिए सभी केन्द्रों पर वरीय दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गयी है तथा 2 उड़नदस्ता भी गठित किया गये है जिसके प्रभार में उप-विकास आयुक्त व अपर समाहर्ता जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी है .

केन्द्रों पर परीक्षा को कदाचारमुक्त बनाने के लिए बिना रुके वीडियोग्राफी करने के निर्देश दिए गये है . तथा परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र में पहुँचने में सहूलियत के लिए ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त रखने के भी   आदेश दिए गये है . वहीँ जिला कण्ट्रोल रूम को परीक्षा के दो घंटे बाद तक संचालित रहेगा. सभी  परीक्षा केंद्र पर फायर ब्रिगेड की गाडी किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैनात रहेंगे . सदर अस्पताल सहित अन्य प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को भी अलर्ट पर रखा गया है .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!