गोपालगंज के युवाओं ने पेश किया अनूठा मिसाल, जन्मदिन पर किया रक्तदान

बदलते दौर में आजकल के युवा नौजवान जहां अपने जन्मदिन मनाने में हजारों हजार बेवजह खर्च कर देते है वहीं गोपालगंज में आज कुछ युवाओं ने अपने जन्मदिन पर लीक से हटकर काम किया है। हम बात कर रहे है डिस्ट्रिक्ट ब्लड डोनर टीम के सदस्य फ़ैज़ अकरम एवं आफताब आलम की। लोगो का सेवा करना डिस्ट्रिक्ट ब्लड डोनर टीम का काम है ,अंधेरी रात में भी गरीब असहाय की सेवा करने ये कभी यह टीम हिचकती नही है । इसी टीम के सदस्य फ़ैज़ अकरम एवं आफताब आलम ने अपने जन्मदिन के मौके पर आज सदर अस्पताल पहुँच अपने टीम के कार्यकर्ता और मित्रो के साथ रक्तदान किया है।

निश्चित ही युवाओं के लिए ये एक अच्छा संदेश है कि अपने जन्मदिन पर इन्होंने न केवल अकेले बल्कि अन्य लोगों को साथ मिलकर चार यूनिट रक्तदान किया है। फ़ैज़ अकरम ने बताया कि इस दिखावे की दुनिया मे हम अपना जन्मदिन तो पैसे बर्बाद करके भी मना सकते थे लेकिन उससे कोई फायदा नही है। आज रक्तदान करके आया हूँ तो अंदर से खुश हूं कि मेरे खून से किसी गरीब का भला होगा। हो सकता है मेरे खून से किसी की जिंदगी बच जाए इससे ज्यादा अहोभाग्य मेरे लिए क्या हो सकता है। फ़ैज़ अकरम ने आज अपने साथी के साथ पूरे चार यूनिट रक्त दान किया है और युवाओं को दिखावे की दुनिया से बाहर आकर रक्तदान करने का अपील किया है।

डिस्ट्रिक्ट ब्लड डोनर टीम के सक्रिय सदस्य अनवर हुसैन व परवेज आलम ने बताया कि रक्त दान जागरूकता के लिए आज “यूनिक सेलिब्रेशन ऑफ हैप्पीनेस” नामक अभियान की शुरुवात की गई। इसके अंतर्गत आप अपने जन्म दिन ,शादी की सालगिरह या किसी अन्य विशेष मौके पर रक्त दान करके उस दिन को यादगार बना सकते है। इसी के अंतर्गत आज टीम डिस्ट्रिक्ट ब्लड डोनर टीम के चार सदस्यो फ़ैज़ अकरम, आफताब आलम, नंद कुमार गुप्ता व नन्हू जी ने रक्तदान किया। एक तरफ जहाँ फ़ैज़ अकरम व आफताब आलम ने अपने जन्म दिन के अवसर पर एक किडनी की मरीज़ के लिए रक्त दान किया वही दूसरी तरफ नंद कुमार गुप्ता जी ने बॉलीवुड स्टार अमिताभ बच्चन के जन्म दिन और टीम डिस्ट्रिक्ट ब्लड डोनर टीम के सक्रिय सदस्य नन्हू जी ने लोक नायक जय प्रकाश नारायण जी के जन्म दिवस के अवसर पर रक्तदान किया।

वही टीम के सदस्य परवेज आलम ने भी अपने टीम के सदस्य फ़ैज़ अकरम एवं आफताब आलम की प्रशंसा किया। उन्होंने कहा गोपालगंज के युवाओं को इनसे सीख लेने चाहिए कि अपने खुशी के क्षण इस तरह से बिताए, कुछ ऐसा करे जिससे आमजन का सहयोग हो पाए। उन्होंने कहा इन्होंने जो आज खून दान दिया है ये किसी गरीब के काम आएगा। परवेज आलम ने भी यहां के युवाओं से अपील किये है कि वो रक्तदान करने को आगे आवे। लोगों का भ्रम है कि रक्तदान करने से कमजोरी आती है ऐसा कुछ भी नही है । निश्चित ही फ़ैज़ अकरम एवं आफताब आलम ने गोपालगंज में लीक से हटकर कार्य किया है। यह कार्य खासकर युवाओं के लिए अनुकरणीय है। युवाओं को इसपर अमल करना चाहिए।

आज के डोनेशन के समय मुख्य रूप से अनवर हुसैन ,परवेज आलम, नज़रे इमाम, अमरेंद्र जी, नन्हू जी ,इमरान अहमद,आफताब आलम,अनस सलाम, मो० कैश, डॉक्टर अमर कुमार, डॉक्टर ए. के चौधरीमोहम्मद सोहैल, राजीव कुमार,,इफ्तेखार इल्म,असगर गनी,आज़ाद अंसारी,डॉक्टर संजय कुमार शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!