Fri. Aug 23rd, 2019

गोपालगंज के मांझा प्रखंड का पिपरा गांव बढ़ा स्वच्छता की ओर, चलाया स्वच्छता मिशन

‘स्वच्छ भारत सुन्दर भारत’ का सपना हम, हमारे देशवासी और प्रधानमंत्री मोदी खुद भी देखते है। इस सपने को पूरा करने के लिए लाखों देशवासी रोज सफाई का काम भी करते है यहां तक कि प्रधानमंत्री मोदी ने भी कई बार स्वयं झाड़ू हाथ में लिए है। आज उसी सपने को साकार करने के लिए गोपालगंज  मांझा प्रखंड के पिपरा के ग्रामवासियो ने इस कार्य की ओर कदम बढ़ाया।
आज दिनांक 8 ओक्टुबर को गोपालगंज मांझा प्रखंड के पिपरा में रुस्तम अली के सहयोग से स्वच्छता मिशन के तहत पुरे गावं में घूम कर लोगो को जागरूक किया गया। जागरूकता अभियान के दौरान स्वच्छता का नारा लगा कर पुरे वार्ड में घूम घूम कर लोगो से अपील की गयी कि वो घर का कूड़ा-कचरा सड़क पर ना फेंके और खुले में स्वछ ना करें । इस सफाई अभियान को गांव के लोगो ने भी सराहा और गंदगी ना फ़ैलाने की बात कही। थावे ब्लॉक के सहायक ब्रजेन्द्र कुमार तिवारी ने आवाज़ टाइम्स से कहा कि जब देश का प्रधान स्वयं सफाई कर सकता है तो फिर हमारा भी दायित्व बनता है कि हम अपने समाज को स्वच्छ रखे। अंत में लोगो को समझाते हुए वार्ड सदस्य पति बबुजान ने कहा कि अगर हम अपने आप को ,अपने भोजन को और अपने रहने वाले मकान को स्वच्छ रखने की बात सोचते है तो हमे आस-पड़ोस के सफाई का भी ध्यान रखना होगा।
इस अभियान को सफल बनाने में आवास सहायक,आंगनबाड़ी सेविका, सहायका, आशा,स्कूली बच्चे  सहीत गावं के युवा उपस्थित होकर अभियान को सफल बनाने में अहम भूमिका अदा की।

2 thoughts on “गोपालगंज के मांझा प्रखंड का पिपरा गांव बढ़ा स्वच्छता की ओर, चलाया स्वच्छता मिशन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!