एक व्यापारी की हत्या, दुसरे से मांगी रंगदारी

बिहार में अपराधियों का मनोबल सातवें आसमान पर है. जिले में आज दिन दहाड़े एक सीमेंट व्यवसायी की गोली मारकर हत्या कर दी गयी वहीँ एक दुसरे चिमनी व्यवसायी को जेल से रंगदारी के लिए फोन किया गया.

प्राप्त जानकारी के अनुसार सुप्पी थाना क्षेत्र के बराही गांव मे अपराधियों ने दिनदहाड़े सीमेन्ट कारोबारी उदय सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी. बाइकसवार तीन नकाबपोश अपराधियों ने घटना को उस वक्त अंजाम दिया जब उदय सिंह अपनी दूकान पर बैठे थे.

इसके बाद लोगों ने सुप्पी-बैरगनिया सड़क को जाम कर घंटों हंगामा किया. एसपी के पहुँचने पर ही लोग शांत हुए.

उधर एक और घटना में सीतामढ़ी जेल में बंद एक अपराधी राकेश दास द्वारा बथनाहा के एक चिमनी व्यवसायी कमलेश साह से रंगदारी मांगने की बात सामने आई है. मिली जानकारी के अनुसार कमलेश को पहला धमकी भरा फोन 5 जनवरी को आया था.

उन्होंने इसकी शिकायत बथनाहा थाने में की मगर पुलिस ने उसे पांच दिन बाद दर्ज किया. प्रशासन की इस लापरवाही से साफ़ है कि जिले में अपराध की वारदात रोकने में कोई सख्ती नहीं बरती जा रही है.

गौरतलब है कि राज्य में बीते दिनों कई जगह रंगदारी मांगने और न मिलने पर हत्या करने की घटनाएं सामने आई हैं. दरभंगा का डबल इंजीनियर मर्डर काण्ड अभी तक चर्चा में है.

वैसे सीतामढ़ी के जेल से रंगदारी मांगने का यह कोई पहला मामला नही है. इससे पहले भी ऐसी घटनाओं को ले कर सीतामढ़ी जेल काफी चर्चा में रहा है. कुख्यात संतोष झा बहुत दिनों तक इसी जेल में बंद रहा था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!