गोपालगंज में पंचायती के दौरान हुआ हिंसक झरप, गोली लगने से दो गोरखपुर रेफर

गोपालगंज जिला के सिधवलिया थाना क्षेत्र के सरेया पहाड़ गांव में उस समय अफरा तफरी का माहौल पैदा हो गया जब पूर्व में हुए दो पक्षों के बिच के विवाद के निवारण हेतु पंचायती चल रही थी उसी दौरान एक पक्ष ने जमकर गोली बारी की तो वही दूसरा पक्ष ने जमकर लाठियां भांजी. इस हिंसक में चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए जिन्हें इलाज के लिए सदर अस्पताल गोपालगंज में भर्ती कराया गया जहाँ से दो घायलों की गंभीर स्थिति को देखते हुए गोरखपुर रेफर कर दिया गया.

बताया जाता है की सरेया-पहाड़ निवासी बनारस यादव और गांव के ही पैक्स सदस्य मुनमुन पाण्डेय को एक पुराने ज़मीनी विवाद को लेकर पंचायती के लिए बुलाया गया था. लेकिन भरी पंचायती के दौरान दोनों पक्ष आपस में भीड़ गए. जहाँ एक ने जमकर लाठियां भांजी वही दूसरे पक्ष ने गोलीबारी की. हिंसक झरप में कुल 8 लोग घायल हो गए. घायल पप्पू यादव के अनुसार पंचायती के दौरान मुनमुन पाण्डेय और उनके साथियों ने लाठी-डंडों और तलवार से बनारस यादव और उनके परिजनों पर जानलेवा हमला कर दिया. हिंसक झरप के दौरान गोलीबारी भी हई जिसमे गोली लगने से हरेन्द्र यादव, बनारस यादव गंभीर रूप से घायल हो गए. वहीं लाठी-डंडो से हुए जानलेवा हमले में पप्पू यादव और कपिल यादव घायल हो गए जिन्हें सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. डॉक्टरों ने गोली लगने से घायल दो लोगों को प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए गोरखपुर रेफर कर दिया.

घटना के बाद सरैया-पहाड़ गांव में तनाव व्याप्त है और पुलिस गांव में कैंप कर रही है. मिली जानकारी के अनुसार पक्ष से अभी तक कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं करायी गयी है. गौरतलब है की पुलिस खुद से ही मामले में संज्ञान लेते हुए मामले की छानबीन में जुट गयी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!