गोपालगंज जिले में नही थम रहा महिला उत्पीडन का मामला, बेटी व बहु पर हो रहा है अत्याचार

गोपालगंज सहित पुरे देश में आए दिन महिलाएं हिंसा और अत्याचारों का शिकार हो रही हैं। महिलाओं के साथ ज्यादा अत्याचार, शारीरिक शोषण और घरेलू हिंसा के मामले सामने आ रहे है। गोपालगंज जिले में बीते एक सालो में दर्जनों महिला व दहेज़ उत्पीडन का मामला प्रकाश में आया है। कुछ में दोषियों के खिलाफ कानूनी कारवाई भी की गयी पर शायद इनसे लोग सबक न लेकर उत्पीडन करने में ज्यादा रूचि दिखा रहे है।

आपको बता दे की गोपालगंज जिले के नगर थाने के भितभेरावां गांव के पिंटू गुप्ता ने दूसरी शादी कर विवाहिता पत्नी को घर से निकाल दिया। इस मामले को लेकर की पत्नी लालमुनि देवी ने अपने पति सहित सात लोगों के खिलाफ कोर्ट में मुकदमा किया है। दर्ज मुकदमे में कहा गया है कि पिंटू पुणे में रहता था। वही पर उसने दूसरी शादी कर ली और घर आकर पत्नी को निकाल दिया।

वहीँ दुसरी तरफ एक और मामला प्रकाश में आया है जिसमे दहेज में दो लाख रुपया नगद और बाइक नहीं मिलने से नाराज ससुराल वालों ने मोहम्मदपुर थाने के हकाम गांव के अमेरिका साह की विवाहिता पुत्री पूनम देवी को शादी के 7 माह बाद ही  प्रताड़ित कर घर से निकाल दिया। इस मामले को लेकर पीड़िता ने सीवान जिले के नबीगंज थाने के बाजीपुर गांव के अपने पति मुकेश शाह सहित चार लोगों के खिलाफ कोर्ट में मुकदमा दायर किया है।

अब सवाल यह उठता है की बेटी का बाप होना और बेटी होना इस समाज के लिए अभिशाप बनता जा रहा है। जहाँ बेटे के शादी को लेकर बाप खुश है तो वहीँ बेटी के शादी के बाद भी बाप आश्वस्त नही है की उसकी बेटी को सुख मिलेगा या नही। कुछ लालची लोगो ने सामज को गन्दा कर रखा है जरा से रुपये के लिए रिश्तो की सारी मर्यादा को लांघने में उन्हें ना तो शर्म और ना ही संकोच होता है। प्रशसन को इस पर ठोस करवाई करने की जरुरत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!