पठानकोट एयरबेस का जायजा लेने पहुंचे नरेंद्र मोदी !

पठानकोट एयरबेस पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एयरबेस का जायज़ा ले रहे हैं। बीते 2 जनवरी को हुए आतंकी हमले के बाद पीएम पठानकोट के दौरे पर हैं। यहां पीएम उन जवानों से मिल रहे हैं,जिन्होंने हमले के दौरान आतंकियों का डटकर सामना किया। बताया जा रहा है कि इस दौरान वह बॉर्डर इलाकों का हवाई निरीक्षण भी कर सकते हैं।

उधर, पठानकोट में सुरक्षा बलों का सर्च ऑपरेशन पूरा हो गया है। उन्होंने एयरबेस को पूरी तरह सुरक्षित घोषित कर दिया है। भारतीय वायुसेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘वायुसेना स्टेशन का सघन तलाशी अभियान पूरा हो गया।’ अधिकारी ने कहा कि समूचा इलाका सुरक्षित है।

गौरतलब है कि 2 जनवरी को पठानकोट एयरबेस पर मौजूद भारत के फाइटर जेट और हेलिकॉप्टरों को खत्म करने के मकसद से 6 आतंकवादियों ने वायुसेना के इस ठिकाने पर हमला किया। इससे ठीक एक हफ्ते पहले पीएम ने पाकिस्तान का आकस्मिक दौरा करके वहां के प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ से मुलाकात की थी।

इस हमले के बाद पीएम मोदी ने नवाज़ शरीफ को साफ संदेश भेजा है कि हमलावरों के खिलाफ सख्त और तुरंत कार्यवाही की जाए। साथ ही यह संकेत भी दिए गए हैं कि ऐसा नहीं करने पर कुछ दिनों बाद दोनों देशों के विदेश सचिवों के बीच होने वाली बातचीत पर असर पड़ सकता है। उधर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शरीफ ने शुक्रवार को एक उच्च स्तरीय बैठक में हमले की जांच करने और भारत के साथ आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई जारी रखने की बात दोहराई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!