गोपालगंज

गोपालगंज में कटाव निरोधी कार्य में लगे अभियंताओं को उग्र ग्रामीणों ने बंधक बनाया

गोपालगंज जिले के भैंसही गांव के पास बने नये बाँध पर जल संसाधन विभाग के अधिकारी कटाव निरोधी कार्य की समीक्षा कर रहे थे की तभी उनके इस कार्यशैली से हो रहे कटाव से नाराज होकर ग्रामीणों ने उनके ऊपर धावा बोल दिया और उन्हें बंधक बना लिया .

ग्रामीणों का आरोप है की  विभाग कटाव निरोधी कार्य को लेकर शुरू से सुस्त है . इनकी लापरवाही के कारण अभी तक कोई ठोस कटाव निरोधी काम नही हुआ है और कटाव लगातार जारी है . कटाव पीड़ितों ने निर्माण कार्य में हो रहे अनियमितता को लेकर जमकर हंगामा किया। कटाव निरोधी कार्य में लगे अभियंताओं को ग्रामीणों ने कालामटिहनिया प्राइमरी स्कूल में बंधक बना लिया .

घटना की सूचना मिलने पर घटनास्थल पहुंचे विशम्भरपुर थानाध्यक्ष ने बंधक अभियंताओ को छुड़ाने का भरसक प्रयास किया . पर आक्रोशित ग्रामीणों ने उनकी एक ना सूनी .ग्रामीणों ने बताया कि थानाध्यक्ष अभियंताओं को छुड़ाने के लिए आये थे और ग्रामीणों पर हाथ उठा दिया, जिससे आक्रोशित होकर ग्रामीणों ने थानाध्यक्ष सुबोध कुमार की पिटाई कर दी।

घटनास्थल की स्थिति को तनावपूर्ण होते देख तुरंत मौके पर कुचायकोट प्रखंड के अंचल अधिकारी और प्रखंड विकास पदाधिकारी समेत कई थानों की पुलिस मौके पर पहुँच गयी है . मामले की गंभीरता को देख सदर एसडीएम शैलेश कुमार दास सहित कई वरीय अधिकारी लोगों को समझा बुझाकर बंधकों को मुक्त कराने की कोशिश कर रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!