गोपालगंज डीएम ने एस एस बालिका व भी एम हाई स्कूल का औचक निरीक्षण कर लगाई फटकार

गोपालगंज जिलाधिकारी राहुल कुमार ने कल शिक्षा विभाग की बैठक में सख्त लहजे में जिला कार्यक्रम पदाधिकारी को निर्देश दिया था की अनुपस्थित शिक्षको पर कड़ी कारवाई की जाए . पर आज मंगलवार को खुद ही डीएम ने जिले के दो स्कुलो एस एस बालिका स्कूल व भी एम हाई स्कूल में अचानक पहुँच कर निरीक्षण करना शुरू कर दिया . जिससे पुरे स्कुल में हडकंप मच गया . जिलाधिकारी निरीक्षण के दौरान स्कुल में आधे शिक्षको को अनुपस्थित देख भड़क उठे और दोनों प्राचार्यो को जोरदार फटकार लगाया .

आपको बता दे की गोपालगंज डीएम ने आज मंगलवार को दोपहर के लगभग 3 बजे  शहर स्थित भी एम हाई स्कूल में व 3.35 मिनट पर एस एस बालिका का औचक निरीक्षण किया . निरीक्षण के दौरान भी एम हाई स्कूल में आधे से ज्यादा शिक्षक व आधे से अधिक बच्चे अनुपस्थित थे . बच्चों के क्लास में पहुँच डीएम ने उनसे अंग्रेजी विषय के सम्बन्ध में TENSE तो हिंदी में व्याकरण के बारे में पूछा . अधिकतर बच्चे ये बताने में असफल रहे जिसे देख डीएम ने बच्चो की खुद ही क्लास लगा दी . डीएम ने जहाँ बच्चो को TENSE सिखाया तो वहीँ हिंदी में व्याकरण के बारे में बताया . डीएम के द्वारा क्लास लेने से जहाँ प्राचार्य व शिक्षको के होश उड़े थे तो वहीँ डीएम से पढ़ाने से बच्चे बहुत उत्साहित थे . डीएम ने आसान शब्दों में TENSE की बारीकियां सिखाया व हिंदी के कठिन शब्दों के उच्चारण व लिखने के बारे में भी बताया  .

बच्चो की इस स्थिति को देख डीएम ने दोनों विद्यालयों के प्राचार्यो को फटकार लगाते हुए कहा की वैसे ही सरकारी स्कुल से बच्चे में विमुख होते जा रहे है और जो आ रहे है उन्हें भी यदि ठीक से पढाया नही जाएगा तो बच्चे विद्यालय नही आयेंगे . डीएम ने दोनों प्राचार्यो से कहा की जितने भी अनुपस्थित शिक्षक है उनके ऊपर तुरंत करवाई की जाए . ऐसी कोताही कतई बर्दाश्त नही किया जाएगा . डीएम के इस निरीक्षण से जिले के सभी स्कूलों में हडकंप मचा हुआ है .

डीएम ने अनाधिकृत रूप से अनुपस्थित सभी अनुपस्थित 18 शिक्षको व कार्य में लापरवाही बरतने के आरोप में प्रधानाध्यापक राजेंद्र पाण्डेय पर कारवाई करते हुए उनके वेतन पर अगले आदेश तक रोक लगा दिया है और उनसे अनुपस्थित होने पर स्पष्टीकरण का मांग भी किया  है .

निरीक्षण के दौरान  भी . एम हाई स्कूल में सुरेश राय, सोनम प्रशांत, अरुण प्रकाश, नरेन्द्र कुमार ,अरुण कुमार पाण्डेय,राजकुमार,अजय कुमार पाण्डेय, नीरज कुमार सिंह, रंजना कुमारी, राजन कुमार पाण्डेय, विनय कुमार प्रसाद, जय किशोर नारायण, रामजी ओझा , विनीता कुमारी ,अमृता व प्रभा कुमार  शिक्षक अनुपस्थित पाए गये .

2 thoughts on “गोपालगंज डीएम ने एस एस बालिका व भी एम हाई स्कूल का औचक निरीक्षण कर लगाई फटकार

  • September 12, 2017 at 5:18 pm
    Permalink

    DM sahab kabhi raoads ka bhi chakkar lagaye please…gandagi se pareshan hai humlog…nale ke safyi ke baad gabdagi wahin kinare chood diya jata hai aur fir shaam ko ya agle din aur kabhi kabhi to hafto baad uthaya jaata hai.Roads ke kinaare dono taraf se parking aur vending hota hai…police kuch nahi karti…aap to kuch kijye sirji

    Reply
  • September 13, 2017 at 11:56 am
    Permalink

    Dm sir ji please ak bar Narahwa shukul me v aayea please

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!