गोपालगंज जिलाधिकारी ने शिक्षा विभाग का किया समीक्षात्मक बैठक

गोपालगंज जिलाधिकारी राहुल कुमार ने दिनांक ने आज सोमवार को जिला समाहरणालय के सभागार में शिक्षा विभाग की समीक्षात्मक बैठक की . बैठक में डीएम ने आदेश देते हुए कहा की जिले में सर्वशिक्षा के तहत निर्माणाधीन सभी भवनों का निर्माण कार्य जल्द से जल्द पूरा किया जाए .

जिला कार्यक्रम पदाधिकारी को कहा गया की शिक्षक वेतन मद की उपलब्धता को देखते हुए शिक्षको के वेतन का भुगतान त्वरित रूप से किया जाए . राष्ट्रीय शिक्षा मिशन के तहत बने बालिका छात्रावास का संचालन व उसकी शुरुआत तुरंत कराई जाए तथा जिले के सभी प्राम्भिक विद्यालय का निरीक्षण कर उनकी प्रयोगशाला, छात्रावास ,पुस्तकालय ,जिम व अन्य सुविधाओ का जांच कर उसका प्रतिवेदन जिला कार्यालय को उपलब्ध कराये .

अक्षर आँचल योजना की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने स्पष्ट निर्देश दिए की योजना के तहत चल रहे गतिविधियों का ससमय संचालन ,दहेज़ निरोधक व बापू आपके द्वारा कार्यक्रम का संचालन किया जाए . लम्बे समय से अनुपस्थित शिक्षको के खिलाफ कारवाई के लिए जिला कार्यक्रम पदाधिकारी को आदेश दिया गया .

डिजिटल क्लास के बढ़ावे के लिए कुचायकोट के मध्य विद्यालय में तुलाछापर में डिजिटल क्लास का संचालन किया जा रहा है जिसमे बच्चो को लघु फिल्म के माध्यम से विज्ञान व सामाजिक विज्ञान की शिक्षा दी जा रही है I इसे देखते हुए अन्य विद्यालयों में भी डिजिटल क्लास को विस्तृत किया जाए I

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!