गोपालगंज के थावे में हुआ भीषण डकैती, लाखो की लूट,पीड़ित परिवार के आधा दर्जन लोग घायल

गोपालगंज जिले में अपराध, लूट चोरी व गोलीकांड की संख्या में रोज इजाफा होता जा रहा है . बीते रात थावे प्रखंड के उछाहल टोला गांव में गुरूवार की शाम लगभग 9 बजे भीषण डकैती हुई। जिसमें लगभग एक ही परिवार के  आधा दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। परिजनों द्वारा कई बार थाना को सुचना देने के बाद भी थावे थाना घंटो विलम्ब से पहुची जिसका फायदा उठाकर कई डकैत फरार हो गए।

हालाँकि ग्रामीणों का कहना था कि पुलिस के सामने से ही लगभग पंद्रह की संख्या में अपाची बाइक पर सवार डकैत हथियार लहराते चलते बने लेकिन पुलिस ने रोकना मुनासिब नहीं समझा। बताया जाता है कि गणेश उपाध्याय अपने परिवार के साथ दरवाजे पर थे और घर में बहु खाना बना रही थी उसी दौरान पंद्रह से बीस की संख्या में हथियार और रॉड लिए डकैत पहुँच गए। पहुँचते के साथ ही जो जहा मिला उनके साथ मारपीट करने लगे । जिसके भय से परिवार की महिलाएं दरवाजा बंद कर ली । दरवाजा बंद होने पर डकैतों ने छत और वेंटीलेटर के सहारे घर में घुस गए घर और उत्पात मचाना शुरू कर दिए ।

महिलाओ का कहना था कि घर में घुसते ही रॉड से मारपीट करने लगे और चाभी मांगने लगे। चाभी लेकर डकैतों द्वारा कई पेटी का ताला और गोदरेज खोलकर लाखो का गहना और कपडा के साथ महिलाओ के शरीर से भी गहने छीन लिए। मामा के घर आई महराजगंज की भांजी बबिता देवी को मारपीट कर गले से मंगलसूत्र और कान का गहना छीन लिया गया। परिजनों ने बताया की लगभग कई  घंटो तक डकैत कई राउंड फायरिंग कर उत्पात मचाते रहे और गांव वाले भय से बचाने नहीं आये जबकि थाने की दुरी महज आधी किलोमीटर है।

काफी विलम्ब से पुलिस के पहुचने के बाद घायल परिजनो को अस्पताल भेजा गया । परिजनों द्वारा बताने पर पडोसी के घर से महराजगंज निवासी दो डकैतों मुन्ना तिवारी और रविशंकर तिवारी को गिरफ्तार किया गया। घर के मुखिया गणेश उपाध्याय ने बताया कि लगभग एक लाख दस हजार एल आईसी का रूपया नगद और लाखों का गहना डकैतों द्वारा चोरी कर लिया गया। घायलों में गणेश उपाध्याय ,छठु उपाध्याय,लक्ष्मीना देवी, विमलेश उपाध्याय, सुमित उपाध्याय, कविता देवी आदि का सदर अस्पताल, गोपालगंज और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, थावे में इलाज हुआ ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!