Fri. Aug 23rd, 2019

गोपालगंज डीएम ने बिजली विभाग अधिकारीयों के साथ कार्य का किया समीक्षात्मक बैठक

गोपालगंज जिलाधिकारी राहुल कुमार दिनांक 06.09.2017 को दिन बुधवार को बिजली विभाग के कार्यो की समीक्षा किये . समीक्षा बैठक में बिजली विभाग के कार्यपालक अभियंता सप्लाई, कार्यपालक अभियंता प्रोजेक्ट, सहायक अभियंता एवं कनीय अभियंता विद्युत शामिल थे .

बैठक में डीएम ने अधिकारियो को निर्देश दिया की शहरी क्षेत्रो में अभियान चलाकर घर के अन्दर लगे सभी मीटर को घर के बाहर लगाया जाए . जून 2017 में मिले 70 लाख रुपये के राजस्व को इस माह में और बढ़ाने के सार्थक प्रयास किये जाए . राजस्व अभी भी खपत के मुकाबले राजस्व 50 फीसदी ही है . वहीँ बिल का भुगतान नही करने वालो के कनेक्शन को काटने पर विशेष जोर दिया गया . विद्युत् कनेक्शन काटने वालो की संख्या वर्तमान में 654 है जिसे बिल न दने की दिशा में और बढाया जाना चाहिए .

वहीँ प्रोजेक्ट की जानकारी देते हुए कार्यपालक अभियंता प्रोजेक्ट ने बताया की जिले 1411 गांवो में से 1405 गांवो में बिजली पहुंचाई जा चुकी है और शेष बचे गांवो में विद्युतीकरण का काम एक सप्ताह के अन्दर पूर्ण कर लिया जाएगा .

रेलवे क्रासिंग के लिए थावे –मीरगंज लाइन, हथुआ ग्रिड से भोरे, हथुआ से फुलवरिया, व गोपालगंज से कुचायकोट लाइन के लिए 33 केवीए का अनुमति भारतीय रेलवे से ले लिया गया है .जल्द ही कार्य शुरू कर दिया जाएगा .

दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना के तहत 10 में से 5 जगहों पर विद्युत् शक्ति उपकेन्द्र हेतु सूची प्राप्त हो गयी है शेष बचे पांच स्थान जादोपुर दुखहरण, मांझा, कुचायकोट, बलिवन सागर गम्हारी बैकुंठपुर, व बरौली में भूमि चयन प्रक्रिया प्रगति में है . जल्द ही इनका भी चयन कर लिया जाएगा .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!