Thu. Aug 22nd, 2019

गोपालगंज के थावे में प्रभार को लेकर विद्यालय में दो शिक्षक आपस में भीड़ गए

जमीन के अभाव में वरीय पदाधिकारी के आदेशानुसार नव सृजित प्राथमिक विद्यालय बगहा निजामत को प्राथमिक मख्तब बगहा सैदा में संविलियन कर दिया गया। नव सृजित प्राथमिक विद्यालय बगहा निजामत की प्रधानाध्यापिका इंद्रावती देवी थी, जबकि प्राथमिक मख्तब बगहा सैदा के हेडमास्टर नीलेश कुमार सिंह थे। संविलियन के बाद दोनों शिक्षक प्रभार के लिए सोमवार के दिन आपस में भीड़ गए। इसकी सूचना पाकर ग्रामीणों ने विद्यालय में तालाबंदी कर दिया और दोनों शिक्षको को यहाँ से हटाने की मांग करते हुए जमकर नारेबाजी सुरु कर दी।

वही प्रखंड शिक्षा पदधिकारी के कार्यालय से आठ अगस्त को निर्गत पत्र के आलोक में शिक्षिका इंद्रावती देवी को वरीय शिक्षिका मानते हुए प्रधान शिक्षिका के रूप में कार्य करने के लिए अधिकृत किया गया है। जबकि बगहा सैदा के वर्तमान प्रधान शिक्षक नीलेश कुमार सिंह को एक सप्ताह के अंदर विद्यालय का संपूर्ण प्रभार देने का निर्देश दिया गया है।
जबकि प्राथमिक विद्यालय बगहा सैदा के प्रधानाध्यापक नीलेश कुमार सिंह का कहना था कि विद्यालय के संविलियन के दौरान नव सृजित प्राथमिक विद्यालय बगहा निजामत के हेडमास्टर द्वारा सही तरीका से कोई कागजात नहीं प्रस्तुत किया गया। जबकि नव सृजित प्राथमिक विद्यालय बगहा निजामत के हेडमास्टर इन्द्राणी देवी का कहना है की विभाग द्वारा प्रभार लेने को अधिकृत मुझे किया गया है।

हंगामे के कारण सोमवार के दिन पठन पाठन के साथ ही एम् डी एम भी वाधित रहा। वही प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी विद्या शंकर द्विवेदी ने बताया कि वरीयता को लेकर जिला शिक्षा पदाधिकारी स्थापना द्वारा दोनों शिक्षको को कागजात के साथ 6 सितंबर को उपस्थित होने की बात कही गई है। प्रदर्शन करने वालो में सरपंच पति ग्यासुद्दीन अंसारी, आलमगीर अहमद, सयूद् आलम, जुल्फिकार अली,जैनुद्दीन अहमद, जहांगीर आलम, आबिद हुसैन ,सरफराज आलम, इमाम आलम, आदि दर्जनों ग्रामीण मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!