Mon. Aug 26th, 2019

शिवहर के पूर्व सांसद मो० अनवारूल हक का प्रथम स्मृति दिवस मनाया गया

शिवहर: पिपराढो रोड हक मार्केट पूर्व सांसद मोहम्मद अनवारुल हक का प्रथम स्मृति जदिवस स्थानीय हक मार्केट में उनके छोटे भाई पूर्व जिला पार्षद मोहम्मद इजहारूल हक की अध्यक्षता में एक समारोह पूर्वक मनाया गया ।

उक्त अवसर पर उनके भतीजा कांग्रेस पार्टी के जिला अध्यक्ष मोहम्मद अरसद सहित जिले के हजारों शुभचिंतक मौजूद थे। जिसमें जिले भर के सभी जाति धर्म समाज के लोगों ने उनके चित्र पर फूल माला चढ़ाकर श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए उनके जीवन पर प्रकाश डाला है ।
समारोह का संचालन ताजपुर पंचायत के सरपंच मुकेश कुमार सिंह ने किया अपने संबोधन में मुखिया चंदन कुमार सिंह ने कहा कि पूर्व सांसद अनवरू उल हक जनता एवं कार्यकर्ताओं के लिए 24 घंटे तैयार रहते थे। श्री चंदन ने कहा कि मोहम्मद अनवारुल हक के साथ उनके भतीजे मोहम्मद अरसद भी हमेशा कार्यकर्ताओं के साथ जीने मरने के लिए तैयार रहते हैं । हक मार्केट में मदरसा अजीजुल इस्लाम के छात्रों के द्वारा कुरान खानी किया गया। कुरान पढ़ कर उनकी आत्मा की शांति के लिए कुरान पढ़ा गया।

अपने संबोधन में पूर्व सांसद मोहम्मद अनवारुल हक के भतीजा मोहम्मद अरसद ने कहा है कि जिला शिवहर में बहुत ही कठिन जीवन जी कर कपड़ा की व्यवसाई से लेकर सांसद बनने तक उनका जीवन संघर्षमय जीवन रहा है। उनके जीवन से हमें प्रेरणा लेनी चाहिए।  कोई भी काम कठिन नहीं है कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रुप में कांग्रेस के जिलाध्यक्ष मोहम्मद अरसद ने उपस्थित सभी लोगों को उनके बताए हुए रास्ते पर चलने के लिए अनुरोध किया है तथा दिवंगत सांसद सादगी के साथ चरित्रवान गुणवान विद्वान विकास प्रेमी थे।  उन्होंने विधायक जीवन से सांसद जीवन तक कार्यकर्ताओं के मान सम्मान के लिए जान की बाजी लगाने मे जीवन रहा।

समारोह को संबोधित करने वालों ने माली पोखरभिंडा पंचायत के मुखिया डोमा साह, मुरली मनोहर सिंह, वशिष्ठ राउत सहित नथुनी पासवान ,नवल किशोर सिंह ?मुन्नी पासवान ,रामाश्रय राय, इंदर लाल राय, रमाकांत ठाकुर ,विजय गिरी, भिखारी गिरी जिंदा राय ,कुणाल ,मोहम्मद भोला जी ,मोहम्मद इरशाद ,सहित सैकड़ों लोग कार्यक्रम में पूर्व सांसद के जीवनी पर प्रकाश डालते हुए उनके चित्र पर श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए प्रथम पुण्यतिथि मनाया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!