अकालतख्त एक्स्प्रेस में विस्फोटक बरामद, ट्रेन को उड़ाने की साजिश

उत्तर प्रदेश के अमेठी में कलकत्ता से अमृतसर को जाने वाली अकालतख्त एक्सप्रेस ट्रेन में संदिग्ध बम की सूचना मिलने से यात्रियों में हड़कंप मच गया। खबरों के मुताबिक, अमेठी के अकबरगंज रेलवे स्टेशन पर संदिग्ध बम की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे बम निरोधक दस्ते ने विस्फोटक को डिफ्यूज किया। हालांकि, अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि संदिग्ध सामान बम ही था या कुछ और।

जांच के दौरान संदिग्ध बम से एक पर्ची मिली है। जिसमें लिखा गया है कि ‘दुजाना की शहादत का बदला अब हिंदुस्तान को चुकाना पड़ेगा।’ रेलवे पुलिस के अधिकारी सौमित्र यादव ने बताया कि ‘संदिग्ध सामान कम तीव्रता का विस्फोटक था जिसे नष्ट कर दिया गया है और ट्रेन को फिर से रवाना किया जा चुका है।’

जानकारी के मुताबिक, कोलकाता से अमृतसर जाने वाली ट्रेन में देर रात करीब एक बजे संदिग्ध बम की जानकारी मिली। घटना की जानकारी आग की तरह पूरी ट्रेन में फैल गई और यात्रियों में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में ट्रेन को अमेठी रेलवे स्टेशन पर रोका गया।

घटना की जानकारी मिलने के बाद अमेठी पुलिस तो मौके पर पहुंच गई, लेकिन बम निरोधक दस्ते को पहुंचने में सुबह के 4 बज गए। बम एसी कोच के वॉशरूम में मिला। बम निरोधक दस्ते ने बम को डिफ्यूज कर दिया। अगर ये बम ब्लास्ट हो जाता तो बड़ा नुकसान हो सकता था, सभी यात्री सुरक्षीत हैं।

लखनऊ डिविजन के आरपीएफ कमांडेंट सत्य प्रकाश ने बताया कि, ‘अकबरगंज स्टेशन पर अकालतख्त एक्सप्रेस के बी3 कोच के टॉयलेट में बम जैसी चीज मिलने की जानकारी मिली।’ उन्होंने कहा कि अभी इसकी जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि इस ट्रेन की तलाशी ली गई और पूरी तरह संतुष्ट हो जाने के बाद ही ट्रेन को रवाना कर दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!