गोपालगंज के NH-28 सर्विस रोड के जर्जर स्थिति के आक्रोश में ग्रामीणों ने धान रोप कर जताया विरोध

गोपालगंज जिला में बरौली प्रखंड के बढ़ेया मोड़ पर ओवरब्रिज के बगल में बने सर्विस रोड दोनों तरफ लगभग एक किलोमीटर सड़क की जर्जर स्थिति व जल जमाव के कारण स्थानीय आक्रोशित युवाओं, व्यवसायी एवं ग्रामिणों ने सड़क पर धान रोप कर अपना विरोध जताया एवं घंटों प्रदर्शन किया।

आक्रोशित आन्दोलनकारियों ने सम्बंधित अधिकारी एवं जनप्रतिनिधि के प्रति अपना आक्रोश व्यक्त किया। आक्रोशितों का यह आरोप था कि इस झीलनुमा रास्ते पर कई बार दुर्घटना घट चुकी है, कई लोग घायल भी हो चुके है लेकिन अभी तक इसकी सुध लेना वाला कोई नहीं है।

ज्ञात हो कि बरौली प्रखंड के बढ़ेया मोड़ पर राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 28 पर ओवरब्रिज के बगल से बने सर्विस रोड पर जल जमाव के चलते काफी जर्जर स्थिति में है। आये दिन कोई न कोई दुर्घटना होती रहती है। कुछ लोगो का हाथ भी टूट गया, और गिरने वालो की संख्या तो आय दिन दर्जनों में है।  इस रास्ते से गुजरने वाले सभी लोग बहुत परेशान है। स्थानीय ग्रामीणों का तो यहाँ तक कहना है कि प्रशाशन की गाड़ियां हमेशा आती जाती है फिर भी प्रशासन व जन प्रतिनिधि अनभिज्ञ बने हुए है।

स्थानीय निवासी फुलकुमारी देवी कहती ही कि “कौनो इ रोड के बनवावे वाला न हाई हो बउआ, सब पईसा खा जा लई”

आक्रोशित ग्रामीण ने विधायक और सांसद पर निशाना साधते हुए कहा- ये वही रास्ता है जिसपे चलते हुए आप ने वोट माँगा था और जीत भी हासिल की थी आज उसी रास्ते की ये स्थिति है और आप बिल्कुल अनभिज्ञ बने हुए है आखिर क्यूँ? क्या अब वोट लेने नहीं आना है खैर फैसला आपके हाथ है। हमसब तो भुगत ही रहे है। इस रोड को लेकर ग्रामीणों में बहुत रोष है।

प्रदर्शन कर आक्रोशित लोगो ने कई तरह से विरोध जताई। कभी प्रदर्शन किये तो कभी सड़क जाम किया तो कभी सड़क पर धान के बिचड़े लगाकर विरोध प्रदर्शन किये। इसके उपरांत बीडीओ के आश्वासन के बाद आक्रोशित लोगो का गुस्सा शांत हुआ और उन्होंने अपना विरोध प्रदर्शन समाप्त किया।

मौके पर छात्र नेता सचिन कुमार सिंह, सिप्पू सिंह, जीतेन्द्र सिंह, वीरेंदर प्रसाद, कुमार गौरव सहित सैकड़ों की संख्या में दुकानदार और ग्रामीण शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!