गोपालगंज में बालू से लदी ट्रक को पुलिस ने किया जब्त, बालू माफियाओं में हड़कम्प

सूबे में सरकार बदलते ही प्रशासन ने बालू माफियाओं पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। अवैध बालू खनन पर सरकार जहां कड़ा कदम उठाया है, वहीं गोपालगंज पुलिस ने छपरा के डोरीगंज से लाई जा रही सोन बालू से लदी 10 ट्रक को एनएच 28 से जब्त किया। वहीं, कई माफिया ट्रक लेकर फरार हो गये। पुलिस की इस कार्यवाही से अवैध खनन करने वालों में हड़कम्प मचा हुआ है।

बताया जा रहा है कि सरकार के गठबंधन बदलने के साथ ही बालू के अवैध खनन को रोकने और बालू माफियाओं पर शिकंजा कसने के लिए अधिकारियों को विशेष दिशा-निर्देश दिया गया है। इसी क्रम में गोपालगंज में भी जिलाधिकारी राहुल कुमार के आदेश पर बालू के धंधेबाजों के खिलाफ अभियान चलाया गया था। इस कार्रवाई के दौरान पुलिस ने छपरा के डोरीगंज से लाई जा रही सोन बालू से लदी 10 ट्रक को एनएच 28 से जब्त किया है।

नगर थानाध्यक्ष निगम कुमार वर्मा ने बताया कि गुरुवार की सुबह छपरा से लाई जा रही अवैध बालू से लदी 10 ट्रक को जब्त किया गया है। जब्तकर गाड़ी को खनन विभाग को सौप दिया गया। उन्होंने बताया कि सरकार के राजस्व की चोरी करने के आरोप में खनन विभाग जुर्माना लगायेगी। खनन पदाधिकारी परमानंद साह ने बताया कि जब्त की गई वाहनों को परिवहन विभाग आर्थिक दंड लगायेगा।

वहीं दूसरी तरह एका एक जिला में बालू नहीं आने से बालू का दाम आसमान छू रहा है। 20 रुपये फीट के जगह 70 रुपये फीट बालू बिक रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!