देश

मन की बात में प्रधानमंत्री मोदी बोले, GST से हमारी अर्थव्यवस्था पर सकारात्मक प्रभाव पड़ा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आकाशवाणी से प्रसारित होने वाले कार्यक्रम ‘मन की बात’ के जरिये देशवासियों को संबोधित किया. पीएम मोदी ने सबसे पहले बाढ़ के कारण मारे गये लोगों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की. उन्होंने कहा पिछले दिनों देश के कई राज्य बाढ़ से प्रभावित हुए. कई लोगों ने अपनी जान गंवाई, लेकिन इस प्राकृतिक आपदा की घड़ी में पूरा देश एक साथ खड़ा रहा और युद्ध स्तर पर राहत-बचाव के कार्य किये जा रहे हैं.

गौरतलब हो कि प्रधानमंत्री आज 34वीं बार ‘मन की बात’ कर रहे हैं. प्रधानमंत्री ने जीएसटी पर भी चर्चा की. एक श्रोता ने पीएम मोदी से जीएसटी के बारे में सवाल पूछा. इसपर पीएम ने कहा कि जीएसटी से देश में बड़ा बदलाव आया है. जीएसटी लागू करने में सभी राज्यों की अहम भूमिका रही है. हर राज्य सरकार की एक ही प्राथमिकता रही कि जीएसटी से गरीब की थाली पर कोई बोझ न पड़े.

मोदी ने कहा, GST से ग्राहकों का व्यापारियों के प्रति भरोसा बढ़ा है. GST से हमारी अर्थव्यवस्था पर बहुत सकारात्मक प्रभाव पड़ा है. अर्थशास्त्र के पंडित जीएसटी को दुनिया के लिए जरूर लिखेंगे. इतने बड़े देश में सफलता पूर्वक इस सुधार को लागू करना अपने आप में सफलता की ऊंचाई है. मन की बात में पीएम मोदी ने कहा, GST भारत में सामूहिक शक्ति की सफलता का एक उदाहरण है, यह सामाजिक सुधार का अभियान है.

मन की बात में पीएम मोदी ने महिला क्रिकेट टीम को भविष्‍य के लिए शुभकामनाएं दी. उन्‍होंने कहा, देश की महिला क्रिकेट टीम ने महिला विश्वकप में शानदार प्रदर्शन किया, देश का मान बढ़ाया. मोदी ने कहा, आप भले ही विश्वकप नहीं जीत पायीं लेकिन आपने देश का दिल जीत लिया है.

गौरतलब हो कि पीएम के मन की बात कार्यक्रम रेडियो के अलावा सभी मीडिया चैनलों में प्रसारित किया गया. इसके अलावा इस कार्यक्रम का प्रसारण क्षेत्रीय भाषाओं में भी किया जाएगा. क्षेत्रीय भाषा में इसका प्रसारण रात आठ बजे किया जाएगा. प्रधानमंत्री इस कार्यक्रम में देशवासियों से सामाजिक,सांस्‍कृतिक और कई मुद्दों पर अपने विचार साझा करते हैं. पीएम विभिन्‍न मुद्दों पर लोगों से सुझाव भी मांगते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!