गोपालगंज में अतिक्रमण हटाने गयी पुलिस पर ग्रामीणों ने बोला धावा, सीओ ने भाग कर बचाई जान

गोपालगंज जिला के फुलवरिया थाना क्षेत्र के तुरकहां हरजिन टोली में अतिक्रमण हटाने गयी पुलिस बल पर ग्रामीणों ने एक साथ धावा बोल दिया। इस दौरान अतिक्रमण हटाने गई पुलिस बल को काफी दिक्कतों का सामना करना पडा। मौके पर मौजूद सीओ को भाग कर अपनी जान बचानी पडी।

घटना के संबंध में बताया जाता है कि उसी गांव के होरिल साह व महंथ साह ने सडक किनारे बसे अवैध झोपडीयों को हटवाने के लिये हाई कोर्ट में अपील दायर की थी। इस मामले की सुनवाई के बाद कोर्ट ने सडक के जमीन को खाली करने का आदेष दिया था। उसी आदेष के आलोक में अंचल पदाधिकारी महिला व पुरुश पुलिस बल के साथ टैक्टर व जेसीबी मशीन लेकर अतिक्रमण को हटवाने के लिये गये थे। जैसे ही वे लोग वहां पहुंचे कि सभी झोपडी वाले मिलकर अतिक्रमण हटाने का विरोध करने लगे। पुलिस के द्वारा जब जोर देकर अतिक्रमण हटाने का काम शुरू किया गया तो सभी लोग एकजुट होकर पुलिस बल पर ही हमला कर दिया। हमले में ग्रामीण ईंट पत्थर की बरसात करने लगे। इसे देखते ही महिला पुलिस के साथ ही पुरुष के जवान भी भागने लगे। लोग दुर दुर तक इनको दौडा दौडाकर पत्थर चलाते रहे। पत्थरबाजी में कई पुलिसकर्मीयों को चोटें भी आई। उधर अंचल के सीओ रामानंद सागर को भी लोगों के घक्के मुक्के का शिकार होना पडा। उनको भी वहां से भागकर ही अपनी सुरक्षा करनी पडी। इस घटना में आधा दर्जन पुलिसकर्मी घायल हो गये।

यहां आप को बता दें कि छह माह पहले भी तुरकहां टोला में सीओ के साथ लोगों ने अभद्र व्यवहार किया था। इसे देखते हुए सीओ प्रयाप्त पुलिस बल को लेकर गये थे। इस बार भी पुलिस को ग्रामीणों के हमले का शिकार होना पडा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!