बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी ने कहा की “नीतीश में इतनी हिम्मत थी तो मुझे बर्खास्त करतें”

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार विधानसभा में आज विश्वासमत प्रस्ताव पेश किया हैं, और उसी के थोड़ी देर बाद उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी भा पहुंच गए थे। लेकिन इन सभी के बीच आरजेडी विधायकों ने लगातार हंगामा कर रहे हैं और “नीतीश कुमार इस्तीफा दो, नीतीश कुमार वापस जाओ” इस तरह के जमकर नारेबाजी भी कर रहें है।

आपको बता दें कि फिलहाल दूसरी तरफ विपक्ष की कुर्सी पर तेजस्वी यादव बैठे हैं। और नेता विपक्ष बनते ही उन्होंने नीतीश कुमार पर हमला बोल दिया, अपनी बात में तेजस्वी ने कहा कि “मैं इस प्रस्ताव के विरोध में खड़ा हूं। हमें बीजेपी के खिलाफ वोट मिला था, ये सब कुछ प्रीप्लान था। ये एक तरह से लोकतंत्र की हत्या है”। साथ ही उनका ये भी कहना है, “महागठबंधन को पांच साल के लिए चुना था लेकिन हमारे साथ और बिहार की जनता के साथ धोखा देकर महागठबंधन को तोड़ दिया। जरा हमें भी तो पता चले कि नीतीश जी का ये कौन सा सिद्धांत है।”

साथ ही तेजस्वी ने नीतीश पर गंभीर आरोप लगा कर कहा कि ये बीजेपी और नीतीश की पहले से प्लेनिंग थी और उसमें मुझे फंसाया गया है। नीतीश कुमार मेरे आत्मविश्वास से डर गए है। अगर उनमें इतनी ही हिम्मत थी तो मुझे बर्खास्त करते। नीतीश ने तो मुझसे इस्तीफा तक नहीं मांगा था।

आपको बता दें कि आरजेडी नेताओं का हंगामा अभी भी जारी है तो वहीं दूसरी तरफ विधानसभा परिसर में लगातार जय श्रीराम के नारे भी लगाए जा रहे हैं। लगातार एक-एक करके सभी सदस्य विधानसभा पहुंच रहे हैं। जहां पहले तेजस्वी और तेजप्रताप वीआईपी गेट से जाते थे लेकिन आज उन्हें मुख्य द्वार से जाना पड़ा है।

इस पूरे मामले में सबसे ज्यादा खास बात यह है कि जेडीयू के नेता काफी नाराज हैं और ऐसे में अगर किसी भी विधायक ने बगावत नहीं की तो सरकार अपना बहुमत साबित कर देगी। लेकिन वहीं दूसरी तरफ सूत्रों से ये खबरें आ रही है कि राज्य में महागठबंधन को दूसरा झटका लग सकता है और कांग्रेस के 18 विधायक पार्टी का दामन छोड़ सकते हैं। और आपको बता दें कि अगर ऐसा होता है तो सिर्फ 27 विधायकों के साथ गठबंधन में शामिल कांग्रेस के पास सिर्फ 9 विधायक ही बचेंगे।

तो वहीं कल यानी गुरुवार को नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री और सुशील कुमार मोदी ने उप-मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली थी और उसी के सीथ शासन की बागडोर भी संभालानी शुरु कर दी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!