मोदी सरकार नीतीश कुमार को दे सकती है दोस्ती का तोहफा, इन नेताओं को मिल सकता है मंत्रालय

बिहार में पिछले कुछ घंटों में हुई सियासी उथल-पुथल के बाद नीतीश कुमार छठीं बार राज्य के मुख्यमंत्री बन गए हैं। लेकिन इस बार वह अपने पुराने साथी बीजेपी के समर्थन से मुख्यमंत्री बने है। लेकिन साथ ही सूत्र ये भी कह रहे हैं कि जनता दल यूनाइटेड के 2 नेताओं को मोदी सरकार के मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है। इसके लिए बीजेपी ने एक केंद्रीय मंत्री और एक राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार जेडीयू से बनाने का मन बनाया है।

दरअसल बीजेपी की ये कवायद है कि 2019 से पहले एनडीए को और भी ज्यादा मजबूत कर लिया जाए। हालांकि इस बारे में अभी तक कोई औपचारिक ऐलान नही किया गया है। लेकिन ऐसी खबरें जरूर सामने आ रही है कि शरद यादव को केंद्रीय मंत्री बनाया जा सकता है और आरपी सिंह या पवन वर्मा में से किसी एक को राजयमत्री स्वतंत्र प्रभार का जिम्मा मिल सकता है।

आपको बता दें कि आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी यादव पर लगे भ्रष्टाचार के आरोप पर नीतीश ने इस्तीफा दे दिया था। जिस पर उन्होंने कहा कि वह नैतिकता और बिहार की अस्मिता से कोई समझौता नहीं कर सकते हैं। राज्य में पिछले कुछ दिनों से जो हो रहा था, वह उस परिस्थिति में काम नहीं कर पा रहे थे।

बीजेपी का ये निर्णय 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में अपने खेमें को मजबूत करने की नजर में भी देखा जा रहा है। एनडीए को मजबूत करने की कवायद में ये बीजेपी का बहुत बड़ा कदम साबित हो सकता है। गौरतलब है कि शरद यादव नीतीश के इस निर्णय से ज्यादा खुश नजर नही आ रहे थे। ऐसे में शरद यादव को केंद्र सरकार में पद देने से प्रधानमंत्री मोदी उनकी शिकायत को भी खत्म कर देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!