गोपालगंज में 2 करोड 25 लाख की लागत से बंजारी मोड से हजियापुर मोड तक बनेगा एलिवेटेड कोरिडोर

गोपालगंज में 2 करोड 25 लाख की लागत से बंजारी मोड से हजियापुर मोड तक एलिवेटेड कोरिडोर का निर्माण किया जायेगा। साथ ही साथ दोनों तरफ सडक का भी निर्माण किया जायेगा। यहां बतादें कि ईस्ट-वेस्ट कॉरिडोर कहे जाने वाला एनएच-28 पर गोपालगंज से गुजरने वाले सभी वाहनों को भीषण जाम से जूझना पड़ता था। वहीं एनएच-28 पर फोरलेन के निर्माण की वजह से जिले के गन्ना किसानों को भारी फजीहत का सामना करना पड़ रहा था।

इसी मुद्दे को लेकर सदर बीजेपी विधायक सुभाष सिंह के नेतृत्व में गोपालगंज में कई दिनों तक आंदोलन किया गया था। इस आंदोलन के बाद बीजेपी के स्थानीय सांसद जनक राम, सदर विधायक सुभाष सिंह व बैकुंठपुर के विधायक मिथिलेश तिवारी ने एक साथ मिलकर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की और गोपालगंज में फोरलेन पर जगह जगह ओवरब्रिज की जगह एलिवेटेड कॉरिडोर बनाने की मांग की। केंद्र सरकार ने गोपालगंज में हजियापुर चैक से बंजारी चैक तक 1.8 किलोमीटर लम्बा एलिवेटेड कॉरिडोर बनाने की स्वीकृति दे दी है। साथ ही निर्माण कार्य के लिए टेंडर की प्रक्रिया भी शुरू करने का आदेश दे दिया गया है।

सदर विधायक सुभाश सिंह ने एक प्रेस बयान जारी कर बताया कि फ्लाई ओवर करीब सवा दो सौ करोड़ की लागत से बनेगा। जिससे गोपालगंज में जाम से निजात तो मिलेगा ही, साथ ही किसानों, वीआईपी और पुलिस को अपराध नियंत्रण में भी सहूलियत मिलेगी। उन्होंने कहा की हजियापुर चैक से बंजारी चैक तक 1.8 किलोमीटर लम्बा एलिवेटेड कॉरिडोर बन जाने से लोगों को जाम से निजात मिल जायेगा। साथ ही यादोपुर मोड,साधू चैक, गंगा नर्सरी आदि जगहों से आने जाने वालों को भी काफी सहुलियत होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected By Awaaz Times !!